पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विधानसभा चुनाव:अंतिम दिन राजगीर के लिए 15, हिलसा के लिए 7 और इस्लामपुर के लिए छह अभ्यर्थियों ने कराया नामांकन

बिहारशरीफ8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आखिरी वक्त तक नामांकन कराने के लिए पहुंचते रहे प्रत्याशी, पर्चा दाखिल करने के बाद उम्मीदवारों ने अपनी जीत का किया दावा

राजगीर विधानसभा क्षेत्र (सुरक्षित) में नामांकन कार्य के अंतिम दिन 15 लोगों ने नामांकन दाखिल किया है। कुल 23 लोगों ने अपना नामांकन दाखिल कराया है।

अंतिम दिन महागठबंधन की ओर से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में विधायक रवि ज्योति कुमार, जनता दल सेकुलर से अमित कुमार पासवान, निर्दलीय से बलराम दास, जय महाभारत पार्टी से जगदेव दास, भारतीय राष्ट्रीय दल से राकेश पासवान, निर्दलीय विलास पासवान, राष्ट्रीय सेकुलर मंजिस पार्टी से संजय कुमार, शोषित समाज दल से आरती देवी, बहुजन समाज पार्टी से शंभू कुमा, निर्दलीय सुरेश कुमार दास, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से पप्पू पासवान, भ्रष्टाचार मिटाओ पार्टी से महेश पासवान, निर्दलीय सुरेश राम, समग्र उत्थान पार्टी से उमा रजक, निर्दलीय अशोक कुमार ने पर्चा दाखिल किया।

बताते चलें कि इससे पूर्व के 7 दिन के दौरान 8 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया था। जिसमें एनडीए के जदयू प्रत्याशी कौशल किशोर, मानववादी जनता पार्टी से सुरेन्द्र कुमार आर्य, भारतीय सबलोक पार्टी से सतीश मांक्षी, निर्दलीय से सत्येंद्र कुमार, निर्दलीय से उपेंद्र प्रसाद, जन विकास मोर्चा के सोनू कुमार, जन अधिकार पार्टी की कुमारी गुंजा सिन्हा और लोजपा की मंजू देवी शामिल है। निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ संजय कुमार ने बताया कि अंतिम दिन 15 लोगों ने अपना नामांकन दाखिल कराया है।

हरनौत: टीकाकरण के साथ वोट देने की अपील
प्रखंड में इस माह पल्स पोलियो अभियान खास रहा। खासकर आंगनबाड़ी कर्मियों ने घर-घर जाकर दो बूंद जिंदगी की दवा पिलाई। इसके साथ ही मतदाताओं को आगामी तीन नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में वोट देने के लिए भी जागरुक किया। सीडीपीओ रेणु कुमारी ने बताया कि जिन क्षेत्रों में आशा या एएनएम की कमी होती है वहां टीकाकरण में आंगनबाड़ी कर्मियों की सहायता ली जाती है।

आखिरी दिन नामांकन पत्र दाखिल करने की मची होड़

आखिरी दिन नामांकन पत्र दाखिल करने अनुमंडल कार्यालय पहुंचे महागठबंधन समर्थित कांग्रेस प्रत्याशी विधायक रवि ज्योति कुमार के काफिले में सैकड़ों की संख्या में छोटे-बड़े वाहनों के साथ कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ पड़ा। भीड़ के कारण राजगीर-बिहारशरीफ सड़क मार्ग कुछ समय के लिए यातायात प्रभावित हो गया।

भीड़ में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ायी गयी। अधिकांश लोग बिना मास्क के ही थे। कार्यकर्ताओं की भीड़ देखकर रवि ज्योति ने अपनी गाड़ी के उपर चढ़कर कार्यकताओं में जोश भरा। सारा दिन अनुमंडल कार्यालय लोगों की भीड़ से पटा रहा। भीड़ को हटाने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा किसी तरह का प्रयास नहीं किया जा रहा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें