पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निर्मम हत्या:हिलसा में सोई रही पुलिस, गर्भवती के परिवार ने भूमि खोदकर टुकड़े-टुकड़े में निकाला शव

बिहारशरीफ7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दर्दनाक: ससुराल से बहन के शव के टुकड़े झोले में लेकर आता भाई। - Dainik Bhaskar
दर्दनाक: ससुराल से बहन के शव के टुकड़े झोले में लेकर आता भाई।
  • दर्ज था हत्या कर शव गायब करने का केस, चपरासी से टीटीई बनने पर पति मांग रहा था 6 लाख
  • पुलिस पर सवाल मृतका पटना जिला के सालिमपुर थाना क्षेत्र के बिहटा गांव निवासी पिता अरविंद कुमार की बेटी है
  • शव के टुकड़े नोनियाबिगहा गांव में ससुराल स्थित घर से दो किमी दूर एक खेत से मिले

हिलसा थाना क्षेत्र के नोनिया बिगहा गांव में ससुराली परिवार ने गर्भवती बहू की निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी। मायके के परिवार ने बुधवार को ग्रामीणों की सूचना पर गांव में ही घर से दो किलोमीटर दूर भूमि खोद कई टुकड़ों में लाश बरामद की। बदमाशों ने हत्या के बाद शव को जलाने का प्रयास किया था। इसके बाद शव के टुकड़े कर उसे भूमि में दफन कर दिया गया। लाश मिलने की खबर पाकर पुलिस मौके पर पहुंचकर कार्रवाई का दावा करने लगी। जबकि, परिवार ने सोमवार को दहेज के लिए हत्या कर शव गायब करने आवेदन दिया था। मृतका संजीत कुमार की पत्नी 21 वर्षीया काजल कुमारी है। पटना जिला के सालिमपुर थाना क्षेत्र के बिहटा निवासी पिता अरविंद कुमार ने पति समेत सात को आरोपित कर दहेज हत्या का केस दर्ज कराया था। 6 लाख नहीं मिलने पर आरोपियों पर हत्या का आरोप था।

सात पर दर्ज है प्राथमिकी
18 जुलाई से काजल और ससुराली परिवार का मोबाइल स्विच ऑफ था
थानाध्यक्ष श्याम किशोर सिंह ने बताया कि पुलिस गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। पिता ने बताया कि पिछले साल जून में उन्होंने बेटी की शादी की थी। दामाद रेलवे में पियून था। टीटीई में प्रमोशन के बाद वह 6 लाख रुपया दहेज की मांग करने लगा। 18 जुलाई से काजल और उसके ससुराली परिवार को मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। अनहोनी की आशंका होने पर परिवार बेटी के घर पहुंचा। जहां ताला लगा था। ग्रामीणों ने बताया कि काजल की हत्या कर शव को ठिकाना लगा दिया गया। 19 को पिता ने केस का आवेदन थाने में दिया।

पुलिस ने केस दर्ज कर इतिश्री कर ली थी
मृतका के भाई बंटी कुमार ने बताया कि केस दर्ज कर पुलिस ने कर्तव्य की इतिश्री कर ली। ग्रामीणों की निशानदेही पर परिवार ने गांव से भूमि खोद शव के टुकड़े निकाला। हत्या के बाद शव को जलाया फिर उसके दर्जनों टुकड़े कर उसे जमीन में दफन कर दिया। शव मिलने के बाद गांव पहुंचकर पुलिस कार्रवाई का दावा करने लगी। मौके से जली खाट मिली। समीप की झाड़ियां जली थी। परिवार के लोग शव के टुकड़े को थैले में जमा किए। पीड़ित परिवार ने पुलिस कार्यशैली पर सवाल उठाया। मृतक 6 माह की गर्भवती बताई जा रही है।

खबरें और भी हैं...