पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ईद:बिहारशरीफ में घरों में ही अदा की बकरीद की नमाज

बिहारशरीफ10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के कारण सभी धर्म के पर्व त्योहार प्रभावित हो रहे हैं। बकरीद पर भी कोरोना का असर पड़ा। लोगों ने अपने घरों में ही नमाज अदा की और परिवार के साथ बकरीद मनाया। दावत देने से भी परहेज किया गया। जिले भर में बकरीद का पर्व मनाया गया।
अस्थावां प्रखंड क्षेत्र में शनिवार को बकरीद की नमाज बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों ने घर पर ही अदा की। चिस्तीपुर, माफी, अस्थावां, जाना, अंदी, देशना, मोहनी, कोनंद, कोयरी बिगहा, ओयाव, गिलानी, उगावां, मकसिदपुर व कमसपुर में ल़ोगों ने सोसल डिस्टेंसिंग का पालन करते घर पर ही नमाज पढ़ा। उगावां गांव निवासी मो. साजिद अख्तर ने बताया कि सुबह उठकर स्नान कर घर पर नमाज पढ़ने के बाद कुर्बानी दी गयी। अस्थावां गांव निवासी मो. हम्मजा अस्थानवी ने बताया कि लॉकडाउन के कारण बकरीद फीका रहा। नये कपड़े नहीं खरीद पाये। सरकारी गाईड लाइन का पालन करते हुए घर पर रहकर ही लोगों ने बकरीद मनायी। अस्थावां थानाध्यक्ष संतोष कुमार और सारे थानाध्यक्ष दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि शांतिपूर्वक बकरीद मनायी गयी।
सादगी से मनी बकरीद
बेन प्रखंड क्षेत्र में शनिवार को सादगी के साथ बकरीद का त्योहार मनाया गया। लोगों ने शारीरिक दूरी बनाकर अपने-अपने घरों में बकरीद की नमाज अदा की। जबकि मस्जिदों में सिर्फ चार से पांच लोग नमाज अदा कर घर-परिवार, समाज के साथ देश में अमन व चैन की दुआ मांगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें