पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सौगात:13 और 15 को प्रधानमंत्री बिहार को देंगे अरबों की सौगात : राजीव रंजन

बिहारशरीफ7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आगामी 13 और 15 सितंबर को बिहार को दिए जाने वाले अरबों रुपये की नयी सौगातों के बारे में जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बिहार को दिए जाने वाले सौगातों का सिलसिला थमा नहीं है। विगत 10 तारीख को बिहार के किसानों, मत्स्यपालकों व पशुपालकों को 294 करोड़ रुपये की सौगात देने के बाद प्रधानमंत्री मोदी 13 व 15 तारीख को बिहार पर एक बार फिर से अरबों रुपयों की सौगात की बरसात करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आज बिहार सहित पूरा देश आत्मनिर्भरता की ओर बढ रहा है।

देश को आत्मनिर्भर बनाने की कड़ी में प्रधानमंत्री 13 सितंबर को 901 करोड़ का पारादीप- हल्दिया- दुर्गापुर पाइपलाइन के दुर्गापुर खंड (193 किलोमीटर लंबी) की पाइपलाइन कुल व्यय 634 करोड़, बांका में 121 करोड़ की लागत वाली बॉटलिंग प्लांट और पूर्वी चंपारण के सुगौली में 136 करोड़ के न्यू एलपीजी प्लांट का शुभारंभ करेंगे। इस प्रकार प्रधानमंत्री बिहार को आत्मनिर्भरता की राह पर तीव्रता से गतिशील होने के लिए 901 करोड़ का तोहफा देंगे। उन्होंने कहा कि बिहार के विकास की गति निरंतर बनी रहे, इसके लिए केंद्र सरकार हमेशा प्रयत्नशील रही है। बिहार का तीव्र विकास केंद्र सरकार की प्राथमिकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश स्वच्छ भारत के लक्ष्य को प्राप्त कर रहा है। जीवन पावनी गंगा की स्वच्छता के लिए प्रधानमंत्री ने ‘नमामि गंगा’ जैसी महती परियोजना बनायी, जिसका सकारात्मक परिणाम आज देखने को मिल रहा है। गंगा सहित अन्य नदियां प्रदूषित न हों, इसके लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार लगातार प्रयासरत है। 15 सितंबर को प्रधानमंत्री जी सीवरेज और जलापूर्ति की 8 योजनाओं का शुभारंभ करेंगे। जिसमें पटना के बेउर और कर्मलीचक के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, सीवान नगर परिषद की जलापूर्ति योजना, बक्सर नगर परिषद की जलापूर्ति योजना, छपरा नगर निगम की जलापूर्ति योजना, मुंगेर नगर निगम की जलापूर्ति योजना, जमालपुर नगर परिषद की जलापूर्ति योजना एवं मुजफ्फरपुर में रिवरफ्रंट शामिल हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें