पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोनावायरस:चुनाव को लेकर बढ़ा जांच का दायरा, रोज 3 हजार की जांच

बिहारशरीफ8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बुधवार को 22 नये केस आने के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7285 हो गयी

कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। बुधवार को 22 नये केस आने के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7285 हो गयी है। एंटीजन रिपोर्ट राहत भरी है। कुल सैंपलिंग का मात्र 0.20 प्रतिशत ही पॉजिटिव हुए हैं। सीएस डा. राम सिंह ने बताया कि एटीएम, वीटीएम जांच रिपोर्ट पांच-छह दिन पूर्व लिये गये सैंपल की है। मुख्य रूप से एंटीजन रिपोर्ट की मॉनिटरिंग की जा रही है।

जिसमें पॉजिटिव केस मिलने की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है। उन्होंने बताया कि चुनाव के दौरान संक्रमण नहीं फैले विभाग की यह प्राथमिकता है। मुख्यालय द्वारा चुनाव सम्पन्न होने तक एक बार फिर सैंपलिंग का दायरा बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। खासकर एंटीजन जांच पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। प्रतिदिन 3 हजार सैंपल की जांच का लक्ष्य दिया गया है।

सभी प्रखंड प्रभारी को लक्ष्य पूरा करने के लिए निर्देश दिया गया है। ओपीडी मरीजों की होगी जांच सीएस ने बताया कि लक्ष्य को पूरा करने के लिए कंटेनमेंट जोन के अलावा सरकारी अस्पताल में आने वाले सभी मरीजों व उनके परिजनों की भी कोरोना जांच कराई जाएगी। डाक्टर के पास जाने के पूर्व सैंपल लिया जायेगा। इस संबंध में सदर अस्पताल सहित जिले के सभी बीएचएम को निर्देश दिया गया है। प्रत्येक प्रखंड में रोज कम से कम 150 सैंपल का जांच करने का निर्देश दिया गया है।

खबरें और भी हैं...