पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैसला:राजगीर में सामूहिक दुष्कर्म के सात दोषियों को उम्रकैद, पीड़िता को मिलेगा 10 लाख रुपए मुआवजा

बिहारशरीफ12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजगीर किशोरी दुष्कर्म कांड के करीब 15 माह बाद सभी सात दाेषियाें को कोर्ट ने बुधवार को उमक्रैद के साथ पांच हजार अर्थदंड के भुगतान की सजा सुनाई है। जुर्माना नहीं भरने पर छह माह अतिरिक्त सजा भुगतनी पड़ेगी। अदालत ने पीड़िता को 10 लाख मुआवजा देने का भी आदेश दिया है।

अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सप्तम सह पॉक्सो स्पेशल न्यायाधीश मो. मंजूर आलम ने सातों आरोपी करण राजवंशी, रंजन उर्फ टूटू, आशीष, मिथुन, राम, राहुल कुमार और सोनू को आईपीसी की धारा 376 (डी) /34, 506, पॉक्सो एक्ट की धारा 4 एवं 6 एवं अन्य धाराओं के तहत सजा सुनाई। मालूम हो, पीड़िता 16 सितम्बर 2019 की सुबह दोस्त के साथ विपुलांचल पर्वत घूमने गई थी। इसी दौरान उसके साथ गैंगरेप हुआ।

पहली बार दो दोषियाें को आईटी एक्ट के तहत सजा
दो अभियुक्तों को आईटी एक्ट के तहत भी सजा मिली है। अभियुक्त राहुल और सोनू को तीन-तीन वर्ष कारावास की सजा भुगतनी होगी। तत्कालीन एसपी निलेश कुमार ने बताया कि बिहार में पहली बार आईटी एक्ट में सजा मिली है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser