पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:आरोपी चेयरमैन के घर व कलेक्ट्रेट का किया घेराव

बिहारशरीफ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदर्शनकारियों को समझाती पुलिस। - Dainik Bhaskar
प्रदर्शनकारियों को समझाती पुलिस।

चिटफंड कंपनी के माध्यम से गबन आरोपियों पर 11 माह बाद भी कार्रवाई नहीं होने से नाराज लोगों ने गुरुवार को शहर में प्रदर्शन कर, आरोपी के घर व कलेक्ट्रेट का घेराव किया। इस दौरान आक्रोशितों की पुलिस से कहासुनी और हाथापाई भी हुई। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि कंपनी के चेयरमैन समेत 11 लोगों के खिलाफ 2 फरवरी 2020 को लहेरी थाना में केस दर्ज कराया गया था। कलेक्ट्रेट में प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधि मंडल ने अधिकारियों से मिलकर ज्ञापन भी दिया। एसडीओ संजय कुमार सिंह व सर्किल इंस्पेक्टर गुलाम सरवर ने कार्रवाई का आश्वासन दे शांत कराया। हंगामा के बाद एसपी के आदेश पर पुलिस हरकत में आ गई। एक नामजद आरोपी को कमरूद्दीनगंज से गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़ा गया आरोपी शिवशरण साहिल का पुत्र राजेश शरण है।

निवेश के नाम पर किया गबन
पिनकॉन नाम की चिटफंड कंपनी देश में लोगों से रुपए निवेश कराती थी। आरोपों के अनुसार 5 साल में राशि दोगुना करने का झांसा दे कंपनी ने नालंदा समेत अन्य जिलों में निवेश कराया। करीब तीन साल पहले धोखाधड़ी की शिकायत के बाद कंपनी बंद हो गई। तब पन्ना क्रेडिट एंड थेफ्ट मल्टीस्टेट को-ऑपरेटिव सोसायटी नाम से एक कंपनी बना ली गई। पिनकॉन के एजेंटों को रुपया वापस दिलाने का वायदा कर वह फिर से निवेश कराने लगे। 2019 में लहेरी थाना क्षेत्र के रांची रोड स्थित कार्यालय बंद कर दिया गया।

पीड़ित सड़क पर
नालंदा के अलावा कई दूसरे जिलों के पीड़ित गुरुवार को कल्याण केंद्र के मैदान में जमा हो गए। सूचना पाकर लहेरी व नगर थाना पुलिस आ गई। पुलिस प्रदर्शनकारियों को सड़क पर निकलने से रोक रही थी। इस दौरान पुलिस से कहासुनी व हाथापाई भी हुई। लोगों ने घर का घेराव कर दिया।

पसीने की कमाई हड़पी जालसाजों ने : प्रदर्शनकारियों में ज्यादा एजेंट थे। जिन्होंने रुपया जमा कराया था। बिहारशरीफ के सत्यनारायण प्रसाद, गया के अजय कुमार के अलावा अनिल पांडेय, रामबाबू, रजनीश, शंकर, प्रह्लाद कुमार, ज्योति देवी, मानती कुमारी, सुनीता कुमारी, रेखा रंजन, कंचन कुमारी, गिरिजा देवी आदि ने बताया कि निवेशकों में ज्यादातर लोग गरीब हैं।

होगी कार्रवाई : एसपी
आरोपियों पर त्वरित कार्रवाई होगी। पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दे दिया गया है। एक आरोपी पकड़ा भी गया। सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि चिटफंड कंपनी में कुल 11 आरोपित है। फरार की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।
हरि प्रसाथ, एसपी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें