पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बड़ी वारदात:दम निकलने के पहले बोली छात्रा - सूरज ने पिटाई के बाद काट दी है हाथ की नस

बिहारशरीफएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सदर अस्पताल में जांच करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
सदर अस्पताल में जांच करती पुलिस।
  • कॉलेज छात्रा को फोन कर बुलाया और रॉड से पीटकर मार डाला, कर रहा था परेशान
  • बैग से मिलह पर्ची को पुलिस मान रही सुसाइड नोट, लिखा है- मरने का कारण सूरज है

नगर थाना अंतर्गत बसमन बिगहा गांव के रेलवे ट्रैक के समीप शनिवार की अल सुबह कॉलेज छात्रा की लाश मिली। छात्रा की रॉड से पिटाई कर व हाथ का नस काटकर मौत के घाट उतारा गया था। मृतका के बैग से मिले मोबाइल के आधार पर उसकी पहचान अलीनगर मोहल्ला निवासी राजकुमार गुप्ता की 17 वर्षीया पुत्री कुमारी आकृति उर्फ दीपा के रूप में की गई। घटना की सूचना से पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया। एसपी हरि प्रसाथ एस, डीएसपी शिब्ली नोमानी, नगर थानाध्यक्ष दीपक कुमार समेत अन्य पदाधिकारी अस्पताल पहुंच गए। एसपी ने घटना के बाबत परिजनों से विस्तार से जानकारी ली। दीपा बीए पार्ट वन में पढ़ाई कर रही थी। शुक्रवार को वह घर से कोचिंग के लिए निकली, जिसके बाद नहीं लौटी। परिजनों ने बताया कि उसे जानने वाले सूरज नामक युवक ने उसे फोन कर बुलाया और पूरी रात बंधक बनाकर रखने के बाद सुबह में उसकी हत्या कर शव को फेंक दिया। शाम 5 बजे छात्रा ने भाई के दोस्त को फोन कर बताया था कि सूरज उसे मार रहा है। बातचीत की व्हाइस रिकॉडिंग भी पुलिस को उपलब्ध कराई गई। जिसके बाद पुलिस एक युवक को हिरासत में लेकर घटना की जांच में जुट गई है। छात्रा के बैग से एक पर्ची मिला। जिसमें लिखा था, मेरे मरने का कारण सूरज है। उक्त पर्ची को पुलिस सुसाइड नोट मान रही है।

गुमराह के इरादे से बसमन बिगहा के रेल ट्रैक के पास फेंका शव

बदमाश ने पुलिस जांच को गुमराह करने के इरादे से रेलवे ट्रैक के समीप लाश फेंकी थी। अल सुबह पुलिस को शव मिलने की सूचना मिली। शव को सदर अस्पताल लाया गया। समीप में मृतका का बैग फेंका था। जिसकी तलाशी लेने पर उसके जूते-मोबाइल और एक पर्ची मिली। पर्ची में लिखा था कि मेरे मरने का कारण सूरज है। पर्ची को पुलिस सुसाइड नोट मान रही है।

फोन कर बुलाया फिर कर दी हत्या : मृतका की मां निर्मला देवी ने बताया कि भरावपर निवासी सूरज नामक युवक करीब एक माह से उनकी बेटी को परेशान कर रहा था। दोनों के बीच फोन से बातचीत होती थी। बदमाश ने फोन कर बेटी को बुलायाा और रॉड से पीटकर उसकी हत्या कर दी।

शुक्रवार की शाम राजा को दो बार फोन किया : भाई के दोस्त राजा को छात्रा ने शुक्रवार की शाम करीब 5 बजे दो दफा कॉल किया। छात्रा रोते हुए कह रही थी कि सूरज ने उसकी पिटाई की है। उसके हाथ का नस काट दिया है। युवक बार-बार उससे उसका पता पूछ रहा था। दर्द से कराहती छात्रा पता नहीं बता पा रही थी। करीब दो मिनट तक युवक की छात्रा से बातचीत हुई।

पुलिस को नहीं बताया
जख्मी हालत में छात्रा का कॉल आने के बाद, उसकी सूचना राजा ने परिवार को दे दी। परिवार के लोग उसकी खोजबीन में लगे थे। हालांकि, परिजन इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी। पुलिस को घटना की सूचना मिलती तो शायद उसकी जान बच सकती थी।

मौत के पहले की बातचीत...
राजा- हेलो कहां हो, सुनो न कहां हो, बताओगी तब न। , दीपा- सूरज ने मार दिया, हाथ भी काट दिया। लगातार रोने की आवाज...हमको बर्बाद कर दिया... , राजा- चुप हो न पहले, कहां हो बताएगी तब न आयेंगे। , दीपा- लगातार सिसकने की आवाज... , राजा- जो किया घर जाकर बोल दो। , दीपा- नहीं जायेंगे। सिसकने और कराहने की आवाज... , राजा- सूरज है वहां पर। , दीपा- नहीं है यहां.. , राजा- पहले बताओ तो पहले, कहां हो... हेलो, हेलो.. , दीपा- मार के हाथ काट दिया। , राजा- तुम हमको भैया-भैया कर बोलती हो। नहीं बताओगी क्या हुआ, रोओगी कि बताएगी। तुम उसको फोन की इसीलिए मारा....

सुसाइड के लिए उकसाने का केस
घटना के बाद एसपी हरि प्रसाथ एस ने बताया कि पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। मामला संवेदनशील है। पुलिस के हाथ कुछ अहम साक्ष्य लगे हैं। जल्द ही पुलिस घटना का खुलासा कर लेगी। शाम करीब 6 बजे डीएसपी डॉ. मो. शिब्ली नोमानी ने बताया कि परिजन के बयान पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया गया है। मृतका के बैग से एक सुसाइड नोट भी मिला है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें