उपलब्ध / आईबीपीएस परीक्षा में विकास कोचिंग इंस्टीट्यूट के छात्रों ने मारी बाजी, 4 छात्रों को मिली बैंक में नौकरी

Students of Vikas Coaching Institute beat IBPS exam, 4 students got job in bank
X
Students of Vikas Coaching Institute beat IBPS exam, 4 students got job in bank

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

बिहारशरीफ. लॉकडाउन जैसी विपरीत परिस्थिति में भी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए इंडियन बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन ख़ुशख़बरी लेकर आया है। बुधवार को आईबीपीएस ने क्लर्क और अधिकारी के पदों के लिए अंतिम परिणाम घोषित की। घोषित परिणाम में विकास कोचिंग इंस्टीच्यूट के 4 विद्यार्थियों का फायनल चयन हुआ है। वर्तमान समय मे  बैंक सहित सभी क्षेत्रों में नौकरी में कमी आयी है, लेकिन विकास कोचिंग के 4 विद्यार्थियों ने आईबीपीएस में अलग अलग पदों पर अपना चयन सुनिश्चित कर लिया।

इससे पहले भी ग्रामीण बैंक अधिकारी एवं क्लर्क, एलआईसी सहायक, एसबीआई क्लर्क में भी विकास कोचिंग के 26 छात्रों ने सफलता प्राप्त की थी। एसएससी सीजीएल और सीएचएसएल एवं रेलवे परीक्षाओं में भी 17 छात्रों ने सफलता हासिल कर इतिहास रचा था। विद्यार्थियों ने सफलता का जश्न मनाते हुए कहा कि कोई भी विद्यार्थी कुछ भी हासिल कर सकता है, बस जरूरत है खुद पर विश्वास रखने और उसे हासिल करने की। सही दिशा में मार्गदर्शन मिले तो सफलता पाना मुश्किल नहीं होता।

नियमित अभ्यास करें और बेहतर प्रतियोगिता परीक्षा के लिए वातावरण बनाये, सफलता आपके करीब होगी। विद्यार्थियों ने मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई दी।  कोचिंग के निदेशक विकास कुमार मेघल ने सफल विद्यार्थियों को सम्मनित करते हुए कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं है। लगातार प्रयास एवं वर्तमान प्रश्नों के प्रारूप के अनुरूप तैयारी करने वाले छात्र अपने सपनों को सच कर दिखाते  हैं। उनके लिए कितनी संख्या में नियुक्ति आयी है यह कोई मायने नही रखता।

अगर परीक्षा हॉल में बेहतर प्रदर्शन करना चाहते हैं तो सबसे पहले पढाई के घंटो को गिनने के बजाय अपनी अध्ययन की गुणवत्ता पर जोर दें। सफल विद्यार्थियों ने अपनी सफलता का श्रेय कोचिंग के प्रशिक्षक आरके यादव, रजनीश सिंह, राकेश रंजन, दिव्य प्रकाश, करण कुमार को दिया। सफल विद्यार्थियों में दीपासना श्रीवास्तव का चयन यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में पीओ के रूप में एवं रिषभ, प्रेरणा और दीपासना का चयन क्लर्क के पदों पर हुआ है।
पिता थे बैंक प्रबंधक बेटी बनी पीओ
बैंक पीओ के लिए चयनित दीपासना श्रीवास्तव ने पिता को आदर्श मानकर बैंकिंग परीक्षा की तैयारी शुरू की थी। उनके पिता सुनील कुमार  पंजाब नेशनल बैंक के शाखा प्रबंधक पद पर रहते हुए पिछले ही साल सेवानिवृत्त हुए हैं। दीपासना ने भी पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए बैंकिंग में करियर बनाया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना