पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मार्च:एसटीईटी परीक्षा रद्द किए जाने के खिलाफ छात्रों ने शहर में निकाला सत्याग्रह मार्च

बिहारशरीफएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

एसटीईटी परीक्षा रद्द किए जाने के विरोध में बिहार एसटीईटी संघर्ष समिति के बैनर तले छात्रों ने गुरुवार को शहर में सत्याग्रह मार्च निकालकर विरोध जताया। इस दौरान छात्रों ने राज्य  सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। छात्रों ने कहा कि एसटीईटी परीक्षा का जब परिणाम आने वाला था उसी बीच सरकार ने रद्द कर छात्रों के भविष्य को अंधकार में ढकेल दिया।

अध्यक्ष अजय कुमार ने कहा कि बिहार सरकार ने जिस प्रकार से एसटीइटी की परीक्षा को रद्द किया है, वह युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। छात्रों ने डीईओ के माध्यम से सीएम के नाम का ज्ञापन सौंपा। डीईओ मनोज कुमार ने बताया कि वे छात्रों के द्वारा दिए गए मांग पत्र को वरीय पदाधिकारी के पास अग्रसारित कर देंगे। 
जानबूझकर जांच कमिटी बनाकर की गई परीक्षा रद्द 
संयोजक धन्नू वर्मा ने कहा कि जानबूझकर जांच कमिटी बनाई गई और उस जांच कमिटी  के आधार पर इस परीक्षा को रद्द किया गया। जबकि वास्तविकता यह है कि इस प्रकार की  किसी भी छात्र संगठन के द्वारा या किसी छात्रों के द्वारा परीक्षा को लेकर आरोप नहीं लगाया गया। किसको को फायदा पहुंचाने के लिए जांच कमेटी बनाई गई। जांच कमेटी ने रिपोर्ट के आधार पर परीक्षा को रद्द किया। यह जांच का विषय है। 
परीक्षा के बाद आंसरशीट किया गया था जारी 
संघर्ष समिति के सदस्यों ने कहा कि बोर्ड के द्वारा आउट ऑफ सेलेबस प्रश्न बताकर परीक्षा को रद्द कर दिया गया। जबकि प्रश्न पत्र बोर्ड के नोटिफिकेशन के अनुसार ही था। आगे भी इस मामले को लेकर सरकार नहीं मानती है तो विरोध होगा। बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर के द्वारा आंसर शीट जारी किया गया था। इसपर तो छात्रों ने किसी प्रकार की कोई आपत्ति नहीं की और सबकुछ ठीक रहा था।

होगा जेल भरो आंदोलन: बोर्ड के द्वारा एसटीईटी परीक्षा कदाचार मुक्त कराई गई। सूबे के 4 सेंटरों पर जहां प्रश्न पत्र देर से मिले थे,वहां के सेंटर पर फिर से परीक्षा ले ली गई थी। दोनों तिथियों में ली गई परीक्षा का आंसर शीट भी जारी कर दिया गया था। इसके बाद अचानक बोर्ड द्वारा 16 मई को परीक्षा रद्द कर दी गई। छात्रों ने कहा कि जैमर के  साये में परीक्षा ली गई थी। छ एसटीईटी परीक्षा का रिजल्ट नहीं जारी किया गया तो सभी अभ्यर्थी निकट भविष्य में जेल भरो आंदोलन करने को तैयार है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement