पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुशखबरी:कल से नए लुक में दिखेगा सुभाष व अनुग्रह पार्क

बिहारशरीफ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुभाष पार्क में तैयार रबर फ्लोर। - Dainik Bhaskar
सुभाष पार्क में तैयार रबर फ्लोर।
  • नगर निगम ने सुभाष पार्क की बन्दोवस्ती की प्रक्रिया पूरी कर ली है, लोगों में दिख रहा उत्साह

सुभाष पार्क और अनुग्रह पार्क 1 अप्रैल से नए लूक में आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण का काम पूरा कर लिया गया है। साथ ही नगर निगम द्वारा भी सुभाष पार्क के बन्दोवस्ती की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। अनुग्रह पार्क की बंदोवस्ती की प्रक्रिया चल रही है। लेकिन इसे भी गुरूवार से खोला जा रहा है। हिरण्य पार्क की स्थिति पहले की तरह ही है। इसमें कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। लेकिन सुभाष पार्क और अनुग्रह पार्क का जीर्णोद्धार होने के बाद लूक में बदलाव आया है। बुजुर्गों व नौजवानो के साथ-साथ बच्चों के मनोरंजन के लिए भी अलग जोन बनाया गया है। सुभाष पार्क को नया लूक देने के साथ-साथ वर्षो से खराब फाउंटेंन को भी दुरूस्त किया गया है। ताकि शाम के वक्त पानी के फब्बारे के बीच लोग आनंद ले सकें। हालांकि तालाब के जीर्णोद्धार का काम पूरा नहीं होने के कारण लोग बोटिंग का आनंद नहीं ले पाएंगे। तालाब को तैयार हाेने में अभी भी करीब 1 माह का समय लगने की संभावना है।

अब रबर फ्लोर का आनंद ले सकेंगे बच्चे
पार्क में बच्चों के मनोरंजन के लिए किड्स जोन बनाया गया है। किड्स जोन को काफी आकर्षक ढंग से सजाया गया है। झुला लगाने के साथ-साथ आकर्षक रबर फ्लोर तैयार किया गया है। पार्क आने वाले बच्चे इस फ्लोर पर जंप करने का भी आनंद उठा सकते हैं। सुरक्षा के दृषिकोण से देखा जाय तो झुला झुलने के दौरान कोई बच्चा गिर भी जाता है तो उसे चोट नहीं लगेगी। सुभाष पार्क को आकर्षक बनाने पर करीब 45 लाख रुपया खर्च किया गया है। जिसमें करीब 12 लाख रबर फ्लोर पर खर्च हुआ है। संवेदक ने बताया कि रबर फ्लाेर के लिए सभी मैटेरियल राजस्थान से मंगाया गया है।

एक अप्रैल से खुलेगा पार्क
नगर आयुक्त ने बताया कि 1 अप्रैल से सभी पार्क खोल दिए जाएंगे। बन्दोवस्ती की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सभी संवेदको को पार्क खोलने का आदेश दे दिया गया है। ताकि हिरण्य पार्क, सुभाष पार्क, गांधी पार्क एवं चिल्ड्रेन पार्क का लोग आनंद उठा सकें। सुभाष पार्क को बेहतर लुक देने का प्रयास किया गया है। लोगो को यह पसंद आएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें