पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काल बना ट्रक:लोगों को कुचलने वाला ट्रक चालक दो दिन बाद गिरफ्तार , छह की गई थी जान

बिहारशरीफ /एकंगरसरायएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना के बाद रोते बिलखते परिजन। - Dainik Bhaskar
घटना के बाद रोते बिलखते परिजन।
  • फीकी हुईं होली की खुशियां, आक्रोशितों ने पुलिस पर रोड़ेबाजी कर थाने में घुस आठ वाहनों को फूंका दिया था
  • हादसे के बाद पुलिस ने 41 को किया नामजद व 500 अज्ञात पर केस दर्ज
  • गुमटियों को रौंदते हुए दुकान में घुसा था ट्रक, चालक मौके से हुआ था फरार

तेल्हाड़ा थाना पुलिस ने 6 लोगों के मौत के दोषी ट्रक चालक को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा हंगामा व उपद्रव में 41 नामजद व 500 अज्ञात पर केस दर्ज किया गया है। थाना के समीप बाजार इलाके में रविवार को बेलगाम ट्रक, लोगों के लिए काल साबित हुआ। अनियंत्रित वाहन टाडापर के समीप सब्जी मंडी में घुसकर, तीन गुमटियों और एक दुकान को रौंदते हुए होटल में जा घुसा था। जिससे मौके पर 6 लोगों की जान चली गई। जबकि, एक दर्जन से अधिक लोग जख्मी हुए। मृतकों में तीन जहानाबाद जिला के व तीन तेल्हाड़ा के हैं। घटना के बाद चालक वाहन से कूदकर फरार हो गया। 6 लोगों की मौत के बाद नागरिकों का आक्रोश फूट पड़ा। आक्रोशितों ने ट्रक में तोड़फोड़ करते हुए उसमें आग लगा दी। मौके पर पहुंची पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। जिससे भगदड़ मच गई। पथराव में एकंगरसराय के इंस्पेक्टर सिद्धेश्वर राम और दैनिक भास्कर के स्थानीय पत्रकार बिरेंद्र कुमार जख्मी हो गए। इतने पर भी भीड़ शांत नहीं हुई। आक्रोशित थाना में घुस गए और परिसर की 8 गाड़ियों में आग लगा दी। भीड़ के तेवर देख थाना में तैनात पुलिसकर्मी छिपकर और भागकर अपनी जान बचाई। थाना परिसर में वाहन धूं-धूंकर जल रही थी।इसके बाद मौके पर भारी संख्या में सुरक्षा बलों को बुला लिया गया। डीएम योगेंद्र सिंह, एसपी हरि प्रसाथ एस, हिलसा डीएसपी कई थानों की पुलिस के साथ आ गए। अधिकारियों ने त्वरित मुआवजा का आश्वासन दे आक्रोशितों को शांत कराया। मंगलवार को पुलिस ने हंगामा के आरोप में 41 नामजद व 500 उपद्रवियों को आरोपित कर केस दर्ज किया। फरार ट्रक चालक मनोहर बिगहा निवासी सकल बिंद को गिरफ्तार कर लिया गया।। ग्रामीण अंदेशा जता रहे हैं कि चालक नशे में था। जिस कारण घटना हुई।

पत्रकार पर हमला की निंदा
उपद्रवियों ने दैनिक भास्कर के स्थानीय पत्रकार को निशाना बनाया। संवाददाता विरेंद्र कुमार एक मंदिर में छिपकर हंगामा का कवरेज कर रहे थे। उपद्रवियों ने खदेड़कर उन्हें पकड़ लिया और पिटाई करते हुए 25 हजार नकदी, मोबाइल लूट लिया। साथी पर हमले की पत्रकारों ने निंदा करते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। निंदा करने वालों में अशोक कुमार पांडेय, बिनोद प्रसाद, राजीव प्रसाद सिंह समेत अन्य पत्रकार शामिल हैं।

नशे में धुत था चालक
ग्रामीणों व प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो ट्रक चालक नशे में धुत था। सूत्र बताते हैं कि जहानाबाद जिला के मिल्कीपर गांव के समीप चालक-खलासी ने देसी शराब पी थी। नशे में धुत चालक वाहन लेकर तेल्हाड़ा आ रहा था। करीब आधा किलोमीटर चलने के बाद चालक ने तेल्हाड़ा बाजार में वाहन को घुसा दिया। जिससे घटना हुई।

एकाएक बाजार में घुस गया ट्रक
होलिका दहन की शाम बाजार में भीड़ थी। उसी दौरान जहानाबाद से आ रहा ट्रक (जे एच 12 डी 8296) सब्जी बाजार में घुस आया। राहगीरों को कुचलते हुए व तीन गुमटियों को टक्कर मारते हुए अ्रक शंकर मिठाई और संजय होटल में जा घुसा। ट्रक के रूकते ही चालक व अन्य कर्मी कूदकर फरार हो गए। घटना से मौके पर भगदड़ मच गई। घटना में घायल पांच लोगों को पटना रेफर कर दिया गया।

सीएम ने व्यक्त की शोक संवेदना| घटना के बाद मुख्यमंत्री ने प्रेस ब्यान जारी कर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों को तत्काल मुआवजा व जख्मी के समुचित इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश जिला प्रशासन को दिया।
मिला मुआवजा| डीएम योगेन्द्र सिंह ने बताया कि घटना में 6 लोगों की मौत हुई और 7 जख्मी हुए। सभी मृतक के परिजनों को आपदा के तहत चार-चार लाख रुपये के चेक उपलब्ध करा दिया गया है। जख्मी को समुचित इलाज कराया जा रहा है। आक्रोशितों को शांत कराय स्थिति पर नियंत्रण कर लिया गया है।

हादसे के दौरान इनकी हुई मौत
तेल्हाड़ा थाना क्षेत्र के मनोहर बिगहा निवासी कृष्ण बिंद का 16 वर्षीय पुत्र प्रदुमन कुमार, जहानाबाद जिले के घोसी थाना क्षेत्र के छोटी अकौना निवासी रंजय दास के 12 वर्षीय पुत्र धीरेंद्र कुमार, जहानाबाद के हुलसागंज थाना क्षेत्र के विशुनपुर निवासी अनिल कुमार का 16 वर्षीय पुत्र उज्ज्वल कुमार, जहानाबाद के घोसी थाना क्षेत्र के मिल्की पर निवासी फौजदारी जमादार के 60 वर्षीय पुत्र सुरुणहुल जमादार, तेल्हाड़ा के केला बिगहानिवासी नारायण जमादार के 65 वर्षीय पुत्र कौशल किशोर जमादार, तेल्हाड़ा के टांडपर निवासी स्व. नन्दू प्रसाद के 84 वर्षीय पुत्र पल्लू प्रसाद। वहीं घटना में तेल्हाड़ा निवासी शंकर प्रसाद गुप्ता इनके पुत्र साहिल कुमार, कृष्ण कुमार, जितेंद्र कुमार, शशि कुमार, कवि कुमार, गणेश कुमार, टुनटुन कुमार समेत अन्य घायल हुए थे।

एकंगरसराय के तेल्हाड़ा बाजार दुकान में घुसे ट्रक को देखते लोगों का हुजूम।
एकंगरसराय के तेल्हाड़ा बाजार दुकान में घुसे ट्रक को देखते लोगों का हुजूम।

थाने में घुस वाहनों को फूंका
सूचना पाकर थानाध्यक्ष संदीप कुमार दलबल के साथ आ गए। जिसके बाद आक्रोशितों न पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। उग्र लोगों ने पत्रकार को भी निशाना बनाया। मारपीट कर पत्रकार से 25 हजार नकदी और मोबाइल लूट लिया गया। घटना में कई पुलिसकर्मी जख्मी हुए। इसके बाद भी आक्रोश शांत हुआ। भीड़ थाना में घुस गई और परिसर में लगी आठ वाहनों को जला दिया। तैनात कर्मियों ने भागकर व छिपकर अपनी जान बचाई। हंगामा के घंटों बाद डीएम, एसपी, डीएसपी, एसडीओ कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। तब हंगामा शांत हुआ।सूचना पाकर थानाध्यक्ष संदीप कुमार दलबल के साथ आ गए। जिसके बाद आक्रोशितों न पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। उग्र लोगों ने पत्रकार को भी निशाना बनाया। मारपीट कर पत्रकार से 25 हजार नकदी और मोबाइल लूट लिया गया। घटना में कई पुलिसकर्मी जख्मी हुए। इसके बाद भी आक्रोश शांत हुआ। भीड़ थाना में घुस गई और परिसर में लगी आठ वाहनों को जला दिया। तैनात कर्मियों ने भागकर व छिपकर अपनी जान बचाई। हंगामा के घंटों बाद डीएम, एसपी, डीएसपी, एसडीओ कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। तब हंगामा शांत हुआ।

चालक को किया गिरफ्तार
थानाध्यक्ष संदीप कुमार ने बताया कि वरीय अधिकारी के आदेश पर 41 नामजद व 500 अज्ञात उपद्रवियों पर केस दर्ज किया गया है। फुटेज के अधार पर बदमाशों की पहचान की जा रही है। नामजद की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है। ट्रक चालक मनोहर बिगहा निवासी सकल बिंद को गिरफ्तार कर लिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें