पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:फ्रंटलाइन वर्करों का वैक्सीनेशन शुरू, पहले दिन डीएम ने लिया टीका

बिहारशरीफएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फ्रंट पर: दूसरे चरण में कोरोनारोधी टीका लेते जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह। - Dainik Bhaskar
फ्रंट पर: दूसरे चरण में कोरोनारोधी टीका लेते जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह।
  • नगरआयुक्त डीएफओ व एएसपी समेत 160 लोगों ने लिया कोरोनारोधी टीका

हेल्थ वर्करों के साथ-साथ शनिवार से फ्रंटलाइन वर्करों के लिए भी वैक्सीनेशन का कार्य शुरू कर दिया गया है। हेल्थ वर्करों के लिए पूर्व में चलाए जा रहे सत्र पर ही टीकाकरण किया जा रहा है। जबकि फ्रंटलाइन वर्करों के लिए सदर अस्पताल और पुलिस लाइन को सेशनसाइट बनाया गया है। सदर अस्पताल स्थिति सेशन साइट पर डीएम योगेन्द्र सिंह ने टीका लेकर दूसरे चरण की शुरुआत की। डीएम के साथ-साथ नगर आयुक्त, डीएफओ समेत कई अधिकारियों ने टीका लिया। वहीं पुलिस लाइन स्थिति सत्र पर भी टीका लेने वालों की स्थिति काफी बेहतर रही। यहां एएसपी ने टीकाकरण की शुरुआत की। जिला प्रशासन से संबंधित फ्रंट लाइन वर्करो के लिए सदर अस्पताल व पुलिस प्रशासन से जूड़ वर्करों के लिए पुलिस लाइन केन्द्र को सेशन साइट बनाया गया है। शनिवार को 25 सेशन साइट पर 3351 लोगों को टीका लगाया जाना था। 770 लोगों का टीकाकरण हुआ। जिसमें 610 हेल्थ वर्कर व 160 फ्रंट लाइन वर्कर शामिल हैं। फ्रंट लाइन वर्करों में सबसे ज्यादा पुलिस लाइन में 90 और सदर अस्पताल में 70 लोगों ने टीका लिया।

पुलिस लाइन में 90 लोगों का हुआ वैक्सीनेशन

दूसरे सत्र के पहले दिन टीकाकरण की स्थिति काफी बेहतर रही। टीका लेने के लिए फ्रंट लाइन वर्करों की अच्छी भागीदारी देखी गई। टीका लेने के प्रति प्रशासनिक अधिकारियों में काफी उत्साह देखा जा रहा था। दोनों सत्र पर 100-100 लोगों का प्लान तैयार किया गया था। पुलिस लाइन में 90 और सदर अस्पताल में 70 लोगों ने लिया टीका।

डीएम के लौटने के बाद नहीं मिला चाय-बिस्कट
दुसरे चरण की शुरूआत और डीएम को टीका लेना था इसलिए सदर अस्पताल स्थित सेशन साइट को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। ऑब्जर्वेसन रूम में आधे घंटे तक लाभार्थियों को व्यस्त रखने के लिए भी टीवी लगाया गया था। डीएम के आते ही सभी लोगों को चाय भी दी गई। लेकिन डीएम के जाने के साथ ही दी जाने वाली सुविधा भी चली गई। दिन के ढाई बजे तक करीब 40 लोगों को टीका दिया जा चुका था। ऑब्जरवेशन रूम में चार लाभार्थी थे। लेकिन किसी को चाय और बिस्किट नहीं दिया गया था। टीवी भी लगा था लेकिन चालू नहीं था। लाभार्थियों ने बताया कि आपस में बातचीत कर एवं मोबाइल देखकर समय बीता रहे हैं।

जारी रहेगा हेल्थ वर्करों का भी टीकाकरण
डीआईओ डॉ. अरूण कुमार सिन्हा ने बताया कि फ्रंट लाइन वर्करो के साथ-साथ हेल्थ वर्करों के लिए भी टीकाकरण अभियान जारी रहेगा। चयन किए गए सत्र पर टारगेट को पूरा करने के लिए अभी वैक्सीनेशन जारी रहेगा। हलांकि 8 सेशन साइट पर टारगेट पूरा कर लिया गया है। इसके अलावा बिहारशरीफ शहरी क्षेत्र को छोड़कर अन्य साइटों पर 200 से कम लाभार्थी टीका नहीं ले पाए हैं। बिहारशरीफ पर करीब 1000 लाभार्थी अभी भी टीका नहीं लिए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें