पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुदकुशी का प्रयास:खुदकुशी करने आई महिला को बचाया गया

बिहारशरीफ4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएसपी की पहल पर मामले में लहेरी थानेदार ने कराया सुलह

लहेरी थाना अंतर्गत हिरण्य पर्वत पर बुधवार की सुबह नवजात को गोद में ले, महिला खुदकुशी के इरादे से आ गई। महिला पर्वत के किनारे खड़ा हो छलांग लगाने की फिराक में थी। स्थानीय मंशा भांप गए। हिरण्य पार्क में तैनात नाइट गार्ड सोनू यादव व स्थानीय प्रेम कुमार ने महिला से पीछे हटने को कहा।

जिसके बाद उसने कहा कि वह मरने आई है। दोनों युवकों ने महिला को समझा बुझाकर व गोद में नवजात का हवाला दे, उसे खुदकुशी करने से रोका। सूचना पाकर स्थानीय महिलाएं भी मौके पर जमा हो गई। इसके बाद महिला पर्वत किनारे से हटी। पूछताछ में महिला ने बताया कि वह कागजी मोहल्ला में रहती है। मायके पटना में हैं।

झगड़ा कर निकली थी
सदर डीएसपी डॉ. मो. शिब्ली नोमानी ने घटना को गंभीरता से लिया। लहेरी थाना पुलिस महिला को थाने लाई। थानाध्यक्ष बिरेंद्र यादव ने बताया कि महिला झगड़ा कर निकली थी। पति व अन्य परिवार को बुलाकर सुलह कराया।

महिला थाना ने झाड़ा पल्ला
घटना की सूचना पहले महिला थानाध्यक्ष को दी गई। शुरूआत में उन्होंने दूसरे थाना क्षेत्र की घटना बताते हुए पल्ला झाड़ लिया। संबंधित थाना को सूचना देने की बात कह रही थीं। इसके बाद थाना पहुंचने पर कार्रवाई की बात कही।

हिरण्य पर्वत पर सुरक्षा बढ़ाने की दरकार
हिरण्य पर्वत शहर का एकमात्र पर्यटक स्थल है। जहां विशेष मौके पर नागरिक परिवार के साथ आकर सकुन का कुछ पल बिताते हैं। इसके अलावा सुबह की सैर के लिए भी शहरवासी आते हैं। पर्वत पर पूर्व में हत्या, खुदकुशी, लूट समेत अन्य घटनाएं हो चुकी है। बावजूद इसके यहां पुख्ता सुरक्षा का बंदोबस्त नहीं किया गया।

मल्लिक इब्राहिम बयां के मकबरे के समीप कुछ होमगार्ड के जवान रहते हैं। जिनके बूते पर्वत की सुरक्षा संभव नहीं है। इसके अलावा सुबह से लेकर शाम तक युवा जोड़े आते हैं। जो खुल्लमखुल्ला अश्लील हरकत करते हैं। इनकी भी रोकटोक करने वाला कोई नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser