पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Bihta
  • A Youth Injured In Arson, Firing Is Undergoing Treatment In PMCH, People Blocked NH 30 For 12 Hours, Four Suspects Arrested In The Case

भूमि विवाद में दो की हत्या पर भारी बवाल:आगजनी, गोलीबारी में घायल एक युवक का पीएमसीएच में चल रहा इलाज, लोगों ने एनएच 30 को 12 घंटे तक किया जाम, मामले में चार संदिग्ध गिरफ्तार

बिहटा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
युवकों को गोली मारे जाने के बाद गांव में भारी बवाल मचा गया। - Dainik Bhaskar
युवकों को गोली मारे जाने के बाद गांव में भारी बवाल मचा गया।
  • ​​​​​​गहरी नींद में थे सभी, शूटरों ने कनपटी में सटाकर तीनों को एक साथ मारी गोली

एमडीपीएस स्कूल के नजदीक एक विवादित भूमि पर बाउंड्री को लेकर शनिवार की रात एक ही गांव के तीन युवकों को गोली मारे जाने की घटना को लेकर भारी बवाल मचा रहा। इस घटना में किशुनपुर गांव के दो युवकाें राहुल कुमार व प्रदीप कुमार की तो मौके पर मौत हो गई थी।

जबकि, तीसरे युवक अजीत कुमार को पटना में भर्ती कराया गया है, जहां ऑपरेशन के बाद ही उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। बताया जाता है कि शनिवार रात हुई इस घटना की सूचना जैसे ही उसके गांव पहुंची सैकड़ों की संख्या में युवाओं का हुजूम सड़क पर पहुंच गया।

जहां एनएच 30 पर आगजनी कर आरोपियों की गिरफ्तारी, पीड़ित परिवार को मुआवजा तथा सुरक्षा की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। घटना की सूचना पर बिहटा पुलिस पहुंची लेकिन लोगों के आक्रोश को देखकर किसी की हिम्मत उनके पास जाने की नहीं हुई।

यही हाल कमोबेश दानापुर डीएसपी संतोष कुमार के साथ भी दिखा। सूचना पर वे पहुंचे, लेकिन 12 बजे तक अपनी मांग पर लोग डटे रहे। इस दौरान पुलिस ने एक-दो बार शव उठाने का प्रयास भी किया। लेकिन, परिजनों के भारी विरोध व नोकझोंक के कारण उसे कदम खींचना पड़ा।

दूसरी ओर, पुलिस इस मामले में विवाद की जानकारी लेकर तथा उनके परिजनों से प्रारंभिक पूछताछ के बाद कार्रवाई करते हुए चार संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इसमें मृतक के राहुल के गांव के ही राम व्यासी सिंह उर्फ कमांडर, जमीन लिखने वाली महिला, उसकी गोतनी तथा एक अन्य शामिल हैं। पुलिस का कहना है कि इस मामले में शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलते ही जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

जख्मी अजित।
जख्मी अजित।

गहरी नींद में थे सभी, शूटरों ने कनपटी में सटाकर तीनों को एक साथ मारी गोली

विवादित भूमि पर कब्जे को लेकर पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा था। 5 कट्ठे के इस प्लॉट को मृतक राहुल ने अपने नाम लिखवाया था।लेकिन, रजिस्ट्री के बाद जमीन लिखने वाली महिला की गोतनी आधे का दावेदार बनकर आ गई और विवाद शुरू हो गया।

क्यूंकि उसी जमीन में राहुल के गांव के ही रामव्यासी सिंह उर्फ कमांडर ने भी जमीन लिखवा ली थी। विवाद को बढ़ता देखते हुए उनलोगों ने फिलहाल आधी जमीन को ही घेरना शुरू किया। लेकिन, उसे भी वे दिन में घेरकर जाते तो रात में विपक्ष वाले गिरा देते।

इससे राहुल और इसके साथी खीझ गए थे। उनलोगों ने दो दिन पूर्व वहां रात में सोने का निर्णय ले लिया। एक रात तो बमुश्किल ठीक से गुजरी, लेकिन दूसरी रात को उनकी आंख झपकते ही पहले से दिन भर रेकी करने वाले आरोपी ने शूटर बुलाकर हत्या करा दी।

तीनों को सिर में सटाकर पिस्टल से गोली मारी गई है। राहुल व प्रदीप को तो वहां से हिलने का मौका भी नहीं मिला। जबकि अजित वहां से किसी प्रकार गिरते पड़ते बाबा होटल तक पहुंचा। उसकी हालत देखकर आसपास के लोगों ने तत्काल उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे पटना रेफर कर दिया गया। आशंका जताई जा रही है शूटरों के साथ आये लोगों की संख्या पांच से कम नहीं होगी।

मृतक के परिजनों को सिटी एसपी ने अविलंब कार्रवाई का दिया आश्वासन
एनएच 30 पर लगातार 12 घंटे तक लगे जाम तथा गर्मी में भूख प्यास से बिलबिलाते लोगों को सिटी एसपी वेस्ट अशोक मिश्रा के आने के बाद राहत मिली। सिटी एसपी ने मृतक के परिजनों से मिलकर उनकी मांग को जाना तथा इस मामले में अविलंब कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर उग्र लोग शांत हुए। इस बाबत सिटी एसपी अशोक मिश्रा ने बताया कि शिकायत की कॉपी मिलते ही इस मामले में कार्रवाई तेज हो जाएगी, जो भी नामजद किए जाएंगे, उन्हें जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

लोगों को समझाइस देते हुए सिटी एसपी वेस्ट अशोक मिश्रा
लोगों को समझाइस देते हुए सिटी एसपी वेस्ट अशोक मिश्रा
खबरें और भी हैं...