पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिलेगा लाभ:67 करोड़ 50 लाख में बिक्रमगंज, नासरीगंज को जाम से निजात के लिए बनेगा बाइपास

बिक्रमगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दशकों से शहर के लोग जाम की समस्या झेल रहे, नववर्ष में दूर होगी समस्या

नए साल 2021 में बिक्रमगंज व नासरीगंज में सड़क जाम से निजात दिलाने को ले प्रशासन द्वारा मेगा कार्य योजना तैयार की गई है। जिससे न केवल जाम की समस्या दूर होगी, बल्कि बाईपास सड़क का निर्माण भी होगा। भारी बड़े वाहन शहर के बीच से होकर गुजरेंगे। लेेेकिन सड़क जाम की समस्या उतपन्न नही होगा। बिक्रमगंज, नासरीगंज, में बाईपास बनाया जाएगा। इसे ले डीएम पंकज दीक्षित ने पथ निर्माण विभाग को प्रस्ताव तैयार कर अग्रतर कार्रवाई के लिए भेजा है। अगर प्रस्ताव पर मुहर लग जाती है तो जिले में बाईपास सड़क के निर्माण का मार्ग भी प्रशस्त हो सकता है।, बिक्रमगंज के तेंदुनी चौक के पास 60 करोड़ रुपए व नासरीगंज धुस के पास बनने वाले बाईपास सड़क पर साढ़े सात करोड़ रुपया खर्च किया जाएगा। डीएम ने यातायात सुविधा को सुगम बनाने के उद्देश्य से बाईपास सड़क का निर्माण कराने की योजना बनाया है विभाग से प्रस्ताव स्वीकृत होते ही कार्य को अंजाम दिया जाएगा। बिक्रमगंज व नासरीगंज में यातायात की सुविधा को बढ़ावा देने के लिए पूर्व में ही विभाग द्वारा लिया गया था यह निर्णय जिले के प्रमुख शहरों बिक्रमगंज व नासरीगंज में यातायात की सुविधा को बढ़ावा देने के लिए पूर्व में ही विभाग द्वारा यह निर्णय लिया गया था। इसके अलावा मलियाबाग से दाउदनगर तक नया राष्ट्रीय राजमार्ग का भी निर्माण कराया जाना है जो पटना तक जाएगा।

जिले में बाईपास सड़क के निर्माण का मार्ग भी प्रशस्त हो सकता है

शहर के लोग जाम की समस्या झेल रहे

बिक्रमगंज शहर के लोग दशकों से जाम की समस्या झेल रहे है, इसके निजात के लिए जनप्रतिनिधियों ने कभी रुचि नही दिखाई। सांसद, विधायक,मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक यहां जाम में फंस चुके है। सीएम की जाम में फंसने के बाद ही बिहार सरकार के पथ निर्माण विभाग की नींद खुली थी जिसके बाद तत्कालीन डीएम पंकज दीक्षित द्वारा साल 2020 के आखरी में स्वीकृति दी गई तो लोगो को फिर एक बार शहर के लोगो को उम्मीद जगी है।

सड़क किनारे वाहन खड़े रहने से बनी रहती है जाम की समस्या

शहर में सड़क जाम के मुख्य कारण सड़कों के किनारे वाहन खड़े करना, ठेले ठुमके लगाना है। सड़कों के किनारे जो फुटपाथ है जिस पर लोग को पैदल चलना चाहिए उस पर दुकान सजती है। नतीजा तेंदुनी चौक से थाना चौक पर पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। शहर में बस, ऑटो, स्टैंड नही होने से मजबूरी वश वाहन चालक सड़क किनारे वाहन चलाते है ऐसे में यदि बायपास के निर्माण हो भी जाते है यदि बस, ऑटो स्टैंड, सब्जी बाजार को सड़क किनारे से कही अन्य जगहों पर शिफ्ट नही किया जाता है तो स्थायी रुप से जाम की समस्या से निजात मिलता हुआ नही दिख रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें