पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गिरफ्तारी:ऑक्सीजन की कालाबाजारी में एक धंधेबाज गिरफ्तार

डेहरी सदरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड-19 के दौर में जीवन रक्षा के लिए महत्वपूर्ण हो चुके ऑक्सीजन की बेतहाशा मांग पर इसका अवैध तरीके से कारोबार करने वाले कई लोग दरिंदे साबित हो रहे हैं। इसी कड़ी में प्रशासन की टीम ने शुक्रवार को नगर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित विकास ट्रेडर्स नामक व्यापारिक प्रतिष्ठान पर छापेमारी किया और वहां से काफी मात्रा में भरा हुआ ऑक्सीजन गैस सिलेंडर बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक प्रतिष्ठान के मालिक विकास गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है।
129 ऑक्सीजन गैस सिलेंडर काे किया गया बरामद : अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि अब तक 129 ऑक्सीजन गैस सिलेंडर बरामद हो चुके हैं। पुलिस प्रशासन प्रतिष्ठान संचालक को गिरफ्तार कर नगर थाना ले आई है और उससे कड़ाई से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रशासन को ऑक्सीजन गैस के कालाबाजारी की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस प्रशासन की टीम ने प्रतिष्ठान पर धावा बोला और उसके स्टॉक रजिस्टर और गोदाम की जांच पड़ताल शुरू कर दी। बताया कि विकास ट्रेडर्स से प्राप्त स्टॉक रजिस्टर में 40 ऑक्सीजन सिलेंडर पाया गया जबकि उसके गोदाम में जांच के दौरान 82 ऑक्सीजन सिलेंडर मिले। जब कड़ाई से पूछताछ शुरू हुई तो ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की संख्या बढ़ते हुए 91 हो गई है।

20 से 35 हजार देता था एक ऑक्सीजन सिलेंडर

इधर बताया जा रहा है कि विकास ट्रेडर्स नामक प्रतिष्ठान वेल्डिंग के काम के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर मंगाता था और इसकी बिक्री करता था। पुलिस प्रशासन की टीम इस कार्य के लिए उसके पास लाइसेंस है कि नहीं इसकी भी जांच कर रही है। हाल के दिनों में ऑक्सीजन की बढ़ती मांग को देखते हुए इसकी कालाबाजारी होने लगी थी। यह भी बताया जा रहा है कि प्रतिष्ठान द्वारा लोगों के मजबूरी का फायदा उठाते हुए 25 से 35 हजार रुपए तक एक सिलेंडर के वसूल किए जा रहे थे। प्रशासनिक अधिकारियों ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए प्रतिष्ठान को सील कर दिया है और मामले की जांच में जुट गई है। मौके पर एएसपी संजय कुमार, बीडीओ अरुण कुमार सिंह, थानाध्यक्ष चंद्रशेखर गुप्ता सहित अन्य अधिकारी शामिल थे।

खबरें और भी हैं...