पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अपराध नियंत्रण:व्यवसायिक प्रतिष्ठान, पेट्रोल पंप संचालकों व स्कूल संचालकों के साथ प्रशासन ने की बैठक

बिक्रमगंज सदर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधि व्यवस्था एवं अपराध नियंत्रण को लेकर अजीत ऑडिटोरियम में आयोजित हुई बैठक

व्यवसायिक प्रतिष्ठान पेट्रोल पंप संचालक निजी विद्यालय के संचालक के साथ अनुमंडल अधिकारी विजयंत ने विधि व्यवस्था एवं अपराध नियंत्रण को लेकर अजीत ऑडिटोरियम में बैठक की। जिसमें अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजकुमार सहित अन्य अधिकारी एवं व्यवसायिक संस्थानों के संचालक शामिल हुए। बैठक को संबोधित करते हुए अनुमंडल अधिकारी विजयंत ने कहा कि विधि व्यवस्था एवं अपराध नियंत्रण को लेकर सबसे पहले प्रतिष्ठान के अंदर एवं उसके बाहर में सीसीटीवी कैमरे लगाकर उसका मॉनिटरिंग किया जाए ताकि कोई भी ऐसी घटना घटी जिसको तीसरी आंखों से देखा जा सके। वैसे कोई भी ऐसी सूचना प्रशासन को न दी जाए जो अपुष्ट हो। क्योंकि उससे मनोबल घटता है। ऐसा करने पर अपराध नियंत्रण पर लगाम लगाए जा सकते हैं। दूसरी तरफ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजकुमार ने कहा कि किसी भी तरह की कोई घटना या कोई सूचना मुझे प्राप्त होती है तो मैं स्वयं घटनास्थल पर पहुंचने का प्रयास करता हूं और मैं उसे निष्पादित करने का भी हर संभव प्रयास करता हूं। अपराध नियंत्रण एवं विधि व्यवस्था को सुचारू ढंग से चलाने के लिए अपने अपने व्यवसायिक संस्थानों के साथ-साथ आसपास भी तीसरी आंख से निगरानी करने की सलाह देते हुए अनुमंडल अधिकारी विजयंत ने कहा कि प्रशासन व्यवसायिक संस्थान के संचालकों को इसमें सहयोग करने अपेक्षा रखता है। संस्थान के संचालक अपने संस्थान की सुरक्षा के लिए कैमरे का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन आसपास निगरानी नहीं होने से सड़क पर होने वाली छोटी-छोटी घटनाएं को नियंत्रित करने में प्रशासन को कठिनाई होती है।

लोगों ने समस्याओं से अवगत कराया, सुझावों पर अमल करने का आश्वासन

बैठक में प्रभारी पदाधिकारी विधि व्यवस्था पुरुषोत्तम कुमार धीरज, प्रभारी सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी राजेश कुमार, अंचलाधिकारी आलोक चंद रंजन, व्यवसायिक प्रतिष्ठान के संचालक गुप्तेश्वर मिश्रा, एहसान खान, रवि कुमार, अजय कुमार सिंह, राजेश कुमार सिंह, मोहन प्रसाद गुप्ता, दिनेश कुमार, चंद्रशेखर भारती, अयूब खान, मदन प्रसाद वैश्य, ,सहित पेट्रोल पंप संचालक व्यवसायिक प्रतिष्ठान के संचालक एवं निजी विद्यालय के संचालक बैठक में शामिल हुए। सभी लोगों ने अपनी अपनी समस्याओं को भी बैठक में अधिकारियों से अवगत कराया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें