पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कामगार यूनियन ने कहा- रजिस्ट्रेशन में धांधली:सौ मजदूरों के रजिस्ट्रेशन की राशि के गबन का आरोप, की जांच की मांग

बिक्रमगंज4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिहार राज्य निर्माण कामगार यूनियन के बैनर तले बैठक में शामिल लोग। - Dainik Bhaskar
बिहार राज्य निर्माण कामगार यूनियन के बैनर तले बैठक में शामिल लोग।

बिहार राज्य निर्माण कामगार यूनियन के बैनर तले रविवार को क्षेत्र के पंचायत स्तरीय बैठक बरांव गांव स्थित पंचायत भवन पर अनीता देवी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। बैठक में यूनियन के जिला उप सचिव मुरली मनोहर सिन्हा ने कहा कि विगत तीन वर्षों से क्षेत्र के मजदूर परेशान हैं।

पूर्व में एलइओ रहे मुन्ना कुमार द्वारा क्षेत्र के लगभग एक सौ मजदूरों के रजिस्ट्रेशन राशि को गबन कर लिया है। जबकि वर्तमान एलइओ नरेश कुमार द्वारा भी मजदूरों के हितों के उल्ट कार्य किया जा रहा है। दलालों के द्वारा संपर्क सूत्र बनाकर पूंजीपतियों का मजदूर के तौर पर रजिस्ट्रेशन कराने एवं सरकार द्वारा मिलने वाली सहयोग राशि का कमीशन बंदरबांट करने में लगे हुए हैं।

मजदूरों से रजिस्ट्रेशन में भारी रकम वसूल की जा रही है। मजदूरों के हित में चलाये जा रहे योजनाओं में लूट मचा रखा है। यूनियन के नेता ने पुलिस अधीक्षक से रजिस्ट्रेशन कार्य में हुए धांधली की जांच करने की मांग की।

मामले में प्रखंड के लेबर ऑफिसर नरेश कुमार ने बताया कि प्रखंड कार्यालय में उन्हें अभी तक ऑफिस नहीं प्रदान किया गया है। जिस कारण मजदूरों से मिलने में परेशानी होती है।व्यक्तिगत तौर पर जब मजदूर उनसे मिलते हैं, तो हर हाल में उनका निबंधन कराया जाता है। मौके पर किसान जिला किसान काउंसिलर राजेश कुशवाहा, ज्ञानचंद सिंह, सुदामा सिंह, विजयंती देवी, सुमित्रा देवी, सविता देवी, संध्या देवी, मीना देवी, गीता देवी, पार्वती देवी, रिंकू देवी, राधिका, रीना देवी, मनोरमा देवी, उमाशंकर राम समेत अन्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...