पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रशासनिक तैयारी:मतदान से एक दिन पहले सैनेटाइज होंगे बूथ

बिक्रमगंज/सासाराम5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • टीम का गठन, सदस्यों को समय से केमिकल और अन्य सामान मिलेंगे

मतदान से एक दिन पहले मतदान केंद्रों को सेनेटाइज करने का कार्य किया जाएगा। मतदान केंद्रों पर सुरक्षा को लेकर हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी, उक्त बातें सदर सासाराम की प्रखंड विकास पदाधिकारी स्मृति कुमारी ने कही। सासाराम प्रखंड की बीडीओ ने बताया की निर्वाचन आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार प्रथम चरण के चुनाव से एक दिन पहले कोरोना संक्रमण से सुरक्षा को लेकर सभी मतदान केंद्रों को सेनेटाइज कराने का निर्देश दिया गया है। निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में डीएम ने इस आशय का आदेश भी जारी किया है।

सासाराम प्रखंड के अधीन आनेवाले विधानसभा क्षेत्र के सभी बूथों को आगामी 27 अक्तूबर को सेनेटाइज कराना है। बीडीओ ने यह भी बताया की विधानसभा चुनाव को देखते हुए एक टीम का गठन कर लिया गया है, टीम वालेंटियर के लोगों से कहा गया है कि उन्हें समय से केमिकल और अन्य जरूरी समान उपलब्ध करा दिया जाएगा। हर हाल में निर्धारित तिथि को मतदान केंद्रों को सेनेटाइज कर देना है। इस कार्य में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बीडीओ ने बताया कि प्रखंड अन्तर्गत सभी मतदान केन्द्रों को मतदान पूर्व सेनेटाइज कर दिया जाएगा।

प्रशासनिक तैयारी जोरों पर, दिव्यांग के लिए मतदान केंद्र पर व्हील चेयर की व्यवस्था

बिहार विधानसभा पहले चरण में रोहतास जिला में होना है। चुनाव की सारी तैयारी के प्रशासन द्वारा कमर कस लिया गया है। सभी जगह पर तैयारी की समीक्षा की जा रही है। वैसे में सभी बूथों पर मतदाताओं के सुविधा भी मुहैया कराया जा रहा है। मतदान केंद्रों पर दिव्यांग मतदाताओं के लिये बूथों पर हेल्प डेस्क की भी व्यवस्था की जाएगी।शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलों के हर बूथ पर सुविधा मुहैया कराने के लिये अपना कार्य जारी किया है। इस बार 80 वर्ष से अधिक उम्र वाले मतदाता दिव्यांग एवं कोविड 19 से ग्रसित मतदाताओं पोस्टल बैलेट की भी व्यवस्था की गई है। जो मतदाता पोस्टल बैलेट के लिये आवेदन नही किये है उन्हें मतदान केंद्र पर आकर वोट देना होगा।दिव्यांग मतदाताओं के लिये बूथों पर व्हील चेयर की व्यस्था भी की जा रही है।
मतदाताओं की सुविधा के लिए सभी बूथों पर हेल्प डेस्क की व्यवस्था
मतदाताओं की सुविधा के लिये सभी बूथों पर हेल्प डेस्क की व्यवस्था की जाएगी। इसकी तैयारी की जा रही है। मतदान केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिये गोल घेरा भी बनाये जायेंगे। जहां दो से अधिक बूथ है वहा पर हेल्प डेस्क बढ़ाया भी जा सकता है। वोट की सुविधा के लिए बीएलओ को भी लगाया जाएगा। चुनाव आयोग की यह कोशिश है शत प्रतिशत मतदान कराया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें