पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुधारें व्यवस्था:बालू घाटों पर सीसीटीवी से निगरानी का निर्देश

बिक्रमगंज8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडीएम ने की बालू घाट संचालकों के साथ बैठक, सूखा बालू ही वाहनों पर लोड किया जाय

बालू कारोबारियों के साथ अनुमंडल प्रशासन ने एक बार फिर से गुरुवार को बैठक की है। बैठक के मुद्दे वही पुराने थे कि कानून में व्यापार के लिए निहित प्रावधानों को कारोबारियों द्वारा लागू किया जाए। एसडीएम ने बताया कि घाट संचालकों को यह निर्देश दिया गया है की सभी बालू घाट संचालकों को ट्रक पर बालू ढंक कर ले जाना है। यह भी निर्देश है कि बालू का खनन करते समय पानी रहित बालू निकासी की जाए और सूखे बालू ही वाहनों पर लोड किए जाएं। यह भी बताया कि घाट संचालकों को यह सख्त निर्देश दिया गया है ट्रक- ट्रैक्टर पर अवयस्क चालक नहीं होने चाहिए नहीं तो सख्त कार्रवाई होगी।

एसडीएम सुनील कुमार ने सभी घाट संचालकों को बालू घाटों पर सीसीटीवी लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि खनन विभाग के निर्देश का अक्षरश: पालन करना होगा नहीं तो कार्यवाई होगी। अब देखना है कि अनुमंडल प्रशासन के बैठक और निर्देशों का अनुपालन बालू कारोबारी करते हैं या नहीं। क्योंकि पहले भी बैठकों के जरिए इस तरह के निर्देश जारी होते रहे हैं। सड़क पर बालू पसरे होने से दुर्घटना में मौत और सड़क जाम गंभीर रूप ले चुका है। बैठक में आदित्य मल्टीकॉम के प्रतिनिधि सहित अन्य घाट संचालन करने वाले उपस्थित थे।

डाकिया पहुंचाएगा जमीन का नक्शा

डाक विभाग ने जिलों में डिजिटल नक्शा डाकिया के माध्यम से पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। अब किसी भी प्रखंड या गांव का नक्शा आपके घर पर आसानी से पहुंचेगा। इसके लिए डाक विभाग और राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की ओर से एक सॉफ्टवेयर तैयार किया जा रहा है। मार्च तक सॉफ्टवेयर को डाक विभाग और राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की वेबसाइट पर अपडेट किया जाएगा या पोर्टल को दोनों की सरकारी वेबसाइट से लिंक किया जाएगा। दोनों में किसी पर डिजिटल नक्शा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। डाक विभाग की वेबसाइट पर आवेदन करने पर भी राजस्व एवं भूमि सुधार को विभाग को सौंपेगी लोगों को बेहतर सुविधा के लिए दोनों के विभाग के बीच करार हुआ है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें