पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी खबर:नन्द पुस्तकालय में बच्चे पढ़ शिक्षा के नए अलख जगायेंगे, 3 मार्च से होगा शुभारंभ

आरा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मनोरंजनक नजारों के दीदार करने के साथ साथ बेहतरीन माहौल में डॉक्टरी व इंजीनियरिंग की तैयारी कर सकेंगे
  • पार्क के अंदर ही काली मंदिर पूर्व से है जबकि विशाल शिवालय का भी निर्माण हुआ है

दुनिया मे आपका लाडला लाडली लालटेन मे पढकर शिक्षित हो जाए असंभव सा लगता है आपके बच्चे को बाहर घूम रहे इंसान के रुप में शैतान ,नशाखोर, के साथ साथ मोबाईल, टिवी, से बचाना है।

फिर एक ऐसा माहौल जहा अगल बगल खूबसूरत माहौल हो,जरूरत की सारी किताबे हो, वातानुकूलित कमरे हो 24 घण्टे बिजली हो जहा बच्चे बैठकर अच्छी शिक्षा व संस्कार ग्रहण कर सके तो ऐसे माहौल बन रहा है शहर के नन्द वाटिका में बन रहा पुस्तकालय में जिसके शुरुआत 3 मार्च से होने की बात कही जा रही है।

बिक्रमगंज शहर के यह इकलौता पार्क है जहा अब सुंदर स्वच्छता के मनोरंजनक नजारों के दीदार करने के साथ साथ बेहतरीन माहौल में डॉक्टरी व इंजीनियरिंग की तैयारी कर सकेंगे। पार्क व पुस्तकालय के उद्घाटन के पूर्व सभी तरह की तैयारी के लिए दिन रात एक किए गए है गांव के ओम नारायण यादव, पपु सिंह, कहते है कि पार्क पुस्तकालय बनने से गांव ही नही बल्कि शहर में भी लोगो में उत्साह है।

इसी पार्क में पहली बार फव्वारा 8 माह पहले लगा था जिसके बाद नगर परिषद भी सख्त हुआ और शहर के थाना चौक के साथ साथ तेंदुनी चौक पर फव्वारा का निर्माण करा रहा है।

धारुपुर से निकलने वाले नहर किनारे है नन्द वाटिका
नगर परिषद अंतर्गत धारुपुर गांव के बगल से सटे निकलने वाले नहर के किनारे से बने नन्द वाटिका में इस पुस्तकालय का निर्माण कार्य चल रहा है जो अब अंतिम चरण में है। पार्क के अंदर ही काली मंदिर पूर्व से है जब कि नए तरीके से विशाल शिवालय का निर्माण हाल के दिनों में हुआ है जिसकी प्राण प्रतिष्ठा कोरोना काल मे हुआ है।

डॉ. दंपत्ती के कार्य से गांव के लोग हो रहे प्रेरित
गांव के ही डॉ दंपति द्वारा पार्क, पुस्तकालय, मंदिर निर्माण कराए जाने से गांव ही नही शहर के लोग भी प्रेरित हो रहे है। यही बच्चें जब बाहर जाते हैं तो कई क्षेत्रों में अपनी पहचान बना लेते हैं जो ऊर्जा उन्हें शहरों में मिलते हैं वही अब अपने गांव में लेकर, देश के कोने कोने में अपने गांव के नाम रोशन करेंगे।

छात्र -छात्रा को बाहर जाने की जरुरत नहीं पड़ेगा
बिक्रमगंज अनुमंडल क्षेत्र में इंजीनियरिंग व मेडिकल की तैयारी को लेकर छात्र छत्राओं को बाहर जाना पड़ता था। आर्थिक रुप से कमजोर छात्र छत्रा को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था अब बहुत ही कम पैसे में उन्हें अपने शहर में फैकल्टी उपलब्ध हो सकेगा। शाम ढलने के साथ पार्क के नजारा देखते बनता है नहर किनारे पोल की रोशनी व पार्किंग लाइट, रंगीन लाइटों के बीच फव्वारा, नटराज के पीतल की मूर्ति, आने वाले लोगो को आकर्षित कर रहे है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser