पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चर्चा:बिना संविदा के नगर में शुरू हुए स्टैंड बनाने के कार्य पर की गई चर्चा

बिक्रमगंज10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर परिषद बिक्रमगंज की सामान्य बैठक नगर के सभागार में सभापति रब नवाज खान उर्फ राजू की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में पूर्व से निर्धारित तैयार किए गए रूपरेखा पर चर्चा के साथ-साथ अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गई। नगर में एलईडी बल्ब स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 से संबंधित कार्यों पर विचार सहित सात समस्याओं पर चर्चा की गई, लेकिन इससे पूर्व सदन जैसे ही शुरू हुआ पूर्व उपसभापति गुप्तेश्वर प्रसाद गुप्ता ने कहां कि बिना संविदा के ही नगर में यात्री सेड बनाने की बातों से शुरू हुई।

जिस पर नगर परिषद इओ प्रेम स्वरूपम में कहा कि टेंडर प्रक्रिया में है। जिसके कागजात सदन में अंत तक प्रस्तुत न हो सके। सवाल यह उठता है कि संविदा होने के बाद भी कहीं कार्य नहीं लगे हुए हैं और बिना संविदा के ही नगर में कार्य शुरू कर दिया गया है। दूसरी तरफ उन्होंने कहा कि विभागीय कार्य तभी कराए जाएं। जब पहले से निकाले गए संविदा का कार्य पूर्ण हो जाए। वार्ड पार्षद प्रेम सोनी द्वारा अशोक स्तंभ के फोटो वायरल होने पर अशोक स्तंभ के रखरखाव पर सवाल उठाए जाने पर सभापति ने कहा कि वह फोटो बिक्रमगंज नगर परिषद का नहीं है या नगर परिषद को बदनाम करने के उद्देश्य से दूसरे स्थान का फोटो डाला गया है।

स्वच्छता में प्रथम स्थान दिलाना लक्ष्य, ऑनलाइन होगा नगर का टैक्सेशन

कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम ने स्वच्छता सर्वे 2021 की चर्चा करते हुए कहा कि हमें स्वच्छता के क्षेत्र में बिक्रमगंज नगर परिषद को प्रथम स्थान दिलाना है। सभी वार्ड पार्षदों के सहयोग के बिना यह संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि नगर में कहीं भी गंदगी है तो उसकी तत्काल सूचना नगर सरकार को दी जाए। उसे 24 घंटे के अंदर हटाना सुनिश्चित किया जाएगा। सभापति रब नवाज खान ने कहां की अब नगर में अपना टैक्स जमा करने के लिए लोग ऑनलाइन ही जमा करेंगे। जिसके लिए नगर सरकार व्यवस्था में जुटी हुई है।

अतिक्रमण के मुद्दे पर चर्चा
पूर्व उपसभापति गुप्तेश्वर प्रसाद ने सदन में कहा कि नगर की पांच सड़कों पर अतिक्रमण एक साथ हटाया जाए। अतिक्रमण हटाने के दौरान किसी भी तरह के भेदभाव नहीं बढ़ते जाएं एवं फुटपाथ दुकानदारों के लिए सड़क के किनारे जगह चिन्हित किए जाएं और नहीं मानने वाले पर दंड भी लगाया जाए। बैठक में उपसभापति प्रविंद्र कुमार सिंह, वार्ड पार्षद राजा पटेल, रवि रंजन उर्फ चुन्नू यादव, नितेश कुमार सिंह उर्फ लड्डू सिंह, विजय प्रसाद, कुसुम थीं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें