पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनमानी:डीएम का आदेश बेअसर, नहीं बनी अस्पताल की चहारदीवारी

बिक्रमगंज10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अनुमंडलीय अस्पताल के निरीक्षण के दौरान दिया गया था आदेश

कोरोना काल में ही तत्कालीन जिलाधिकारी ने अनुमंडलीय अस्पताल के निरीक्षण के दौरान अस्पताल को चारों तरफ से चहारदीवारी से घेराबंदी करने काे कहा गया था, लेकिन आज तक अस्पताल की चहारदीवारी निर्माण कौन कहे कार्य भी शुरू नहीं किए गए। बताते चलें कि जिलाधिकारी रोहतास के द्वारा जरूर यह सोच रही होगी कि अनुमंडलीय अस्पताल चहारदीवारी नहीं होने की वजह से असुरक्षित है, लेकिन आज तक चहारदीवारी की प्रक्रिया शुरू नहीं होना क्या जिलाधिकारी के आदेश की अवहेलना नहीं।

यह कार्य स्वास्थ्य विभाग कराएगा या अन्य विभाग से कराए जाएंगे, लेकिन अनुमंडलीय अस्पताल में कार्य कर रहे चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी महिला पुरुष एवं इलाज कराने आने वाले मरीज असुरक्षित महसूस करते हैं। क्योंकि अस्पताल प्रबंधन के द्वारा लगाए गए गार्ड परिसर की सुरक्षा में लगे रहते हैं। दिन हो या रात अस्पताल में महिला पुरुष मरीजों का आना जाना लगा रहता है। वैसे माह एवं सप्ताह में ऐसा भी दिन आता है। जिस दिन बंध्याकरण का ऑपरेशन किया जाता है।

असुरक्षित महसूस करते हैं स्वास्थ्य कर्मी एवं मरीज

अनुमंडलीय अस्पताल की साफ-सफाई एवं सौंदर्यीकरण सहित भवन पर सरकार के द्वारा करोड़ों रुपए खर्च किए गए हैं। अस्पताल के साथ-साथ आवासन की भी व्यवस्था अस्पताल परिसर के अंदर ही की गई है। जिसमें चिकित्सक एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मी भी रहा करते हैं। विभाग के द्वारा सुरक्षा के ख्याल से रात्रि प्रहरी एवं दिन में भी गार्ड नियुक्त किए गए हैं। चहारदीवारी नहीं होने से चिकित्सक स्वास्थ्य कर्मी एवं मरीज भी असुरक्षित महसूस करते हैं।

28 जुलाई को तत्कालीन डीएम ने दिया था आदेश
अनुमंडलीय अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए बनाए गए आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण करने पहुंचे तत्कालीन जिलाधिकारी पंकज कुमार दीक्षित ने 28 जुलाई को अंचलाधिकारी बिक्रमगंज एवं भवन निर्माण विभाग को चहारदीवारी बनाने के लिए निर्देशित किया था, जिसके तुरंत बाद भवन निर्माण विभाग के कनीय अभियंता के द्वारा नापी भी की गई थी। उसके बाद क्या हुआ यह किसी को पता नहीं है।

चहारदीवारी के लिए विभाग को लिखा जाएगा

जिलाधिकारी के द्वारा आदेश जरूर दिए गए थे, लेकिन चहारदीवारी अब तक नहीं बन सकी। मैं पुनः अपने विभाग को चहारदीवारी के बारे में लिखूंगा, ताकि अनुमंडलीय अस्पताल सुरक्षित रह सके। डॉ. सुधीर कुमार, मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें