पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ट्रांसफॉर्मर लगाने की मांग:विद्युत उपभोक्ताओं ने की ट्रांसफॉर्मर लगाने की मांग, पुराने ट्रांसफार्मर पर लोड से लो वोल्टेज की परेशानी

बिक्रमगंज14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विद्युत उपभोक्ताओं ने रविवार को क्षेत्र के तरांव गांव के वार्ड संख्या 11 में विभाग से ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की। उपभोक्ता राजा कुमार ने बताया कि वार्ड के लोगों को गांव के पूर्वी छोर स्थित काली माता मंदिर के समीप लगाये गये ट्रांसफार्मर से बिजली सप्लाई मिलती है।

जो उनके वार्ड से काफी दूरी पर है। साथ ही उक्त ट्रांसफार्मर पर आवश्यकता से अधिक उपभोक्ताओं का लोड हो गया है। उपभोक्ता अक्सर लो वोल्टेज के शिकार हैं। ट्रांसफार्मर पर बार-बार हाई टेंशन,फ्यूज आदि की गड़बड़ियां प्रतिदिन होती रहती है। जिससे उपभोक्ता सालों भर परेशान रहते हैं। ऐसी परिस्थिति में उक्त वार्ड के लोग सरकार से गांव के उर्दू मध्य विद्यालय के समीप वार्ड संख्या 11 के लिये अलग ट्रांसफार्मर लगाने की मांग कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि उनका गांव राजपुर प्रखंड अन्तर्गत आता है। कागजाती कार्य के लिए दिशानिर्देश यहां से जारी होता है। लेकिन विद्युत की आपूर्ति नासरीगंज विद्युत उपकेंद्र से होती है।जिस कारण प्रशासनिक स्तर पर शिकायत करने में दिक्कत आ रही है।

इस मामले में नासरीगंज विद्युत उप केन्द्र के जेई नवीन कुमार ने बताया कि इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। जांच की जायेगी। ट्रांसफार्मर लगाने की मांग करने वालों में अकबर हुसैन, संजय प्रजापति, उपेंद्र सोनी, सुरेश शर्मा, सुखदेव चंद्रवंशी, रीना कुअंर, पुष्पा कुमारी, उर्मिला देवी, रामावती देवी, पप्पू राय, नंदलाल राम, लवकुश राय, चंदन कुमार, विमलेश राय, मैनेजर चौधरी, संतोष सोनी, गोपाल सोनी, शनि वर्मा समेत कई अन्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...