पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रशासन अलर्ट:लॉकडाउन के दूसरे दिन काराकाट में पांच दुकानें सील, नासरीगंज में वाहनों पर जुर्माना, पुलिस लगा रही गश्त

बिक्रमगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
काराकाट में सड़क पर तैनात प्रशासनिक अधिकारी व पुलिसकर्मी। - Dainik Bhaskar
काराकाट में सड़क पर तैनात प्रशासनिक अधिकारी व पुलिसकर्मी।
  • गाइडलाइन का उल्लंघन व खाद्य सामग्री की कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों पर प्रशासन की नजर, की जा रही कार्रवाई

लॉक डाउन के दूसरे दिन पुलिस अधिकारी व सुरक्षा बलों के साथ क्षेत्र में निकली प्रशासन पूरी तरह सख्त दिखा। स्थानीय पुलिस के साथ निकले बीडीओ - सीओ व थानाध्यक्ष द्वारा विभिन्न जगहों पर सरकारी गाइड लाइन का उलंघन करने वाले पांच दुकानदारों की दुकानें सील कर दी गई। वहीं सड़कों पर मिले दो पहिए व चार पहिए वाहन सवारों को अनावश्यक घर से निकलने पर कार्रवाई की चेतावनी दे कर छोड़ दिया गया। बीडीओ सिद्धार्थ कुमार ने बताया कि इस दौरान कुल पांच दुकानें सील कर दी गई है। इनकी दुकानें ग्यारह बजे के बाद भी खुला पाया गया।

इनमें गोड़ारी गया प्रसाद की कपड़ा व एक रेडीमेड दुकान, चिकसिल में एक सोनारी एवं बर्तन दुकान , मुंजी व काराकाट में एक- एक किराना दुकान अगले आदेश तक सील कर दी गई है। वरीय अधिकारियों से निर्देश मिलने के बाद सम्बंधित दुकानदारों के बिरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज कराई जा सकती है। बीडीओ ने बताया कि अब कोरोना को लेकर जारी सरकारी गाइड लाइन का उलंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गाइडलाइन का उल्लंघन व खाद्य सामग्री की कालाबाजारी करने वाले दुकानदार व बेवजह घूमने वालों के विरुद्ध पकड़े जाने पर सीधा कार्रवाई होना तय है। बीडीओ के साथ सीओ रविराज ,थानाध्यक्ष अनिल प्रसाद, एएसआई अनिल कुमार, संजय कुमार व अनिल कुमार पासवान सहित अन्य कर्मी व सुरक्षा बल के लोग थे।

नहीं आ रहे बाज: प्रशासन की चेतावनी के बाद भी बिना ई-पास के बाइक व चारपहिया वाहन लेकर चल रहे लोग

नासरीगंज : लॉकडाउन उल्लंघन करने वाले वाहनों पर जुर्माना

कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़े व लॉक डाउन को लेकर नासरीगंज प्रशासन के द्वारा अब कड़ा रुख अपना लिया गया है। प्रशासन के द्वारा चेतावनी देने के बाद भी बिना पास के बाइक व चार पहिया वाहन लेकर चलने वाले लोगो को पुलिसिया करवाई का शिकार होना पड़ा। प्रशासन लगातार गावों व सड़कों पर लोगों से घूम-घूम कर घरों में रहने व लॉक डाउन का पालन करने की अपील कर रही हैं। बावजूद इसके कुछ लोगों का बेवजह सड़कों पर बाइक से निकल कर घूमना, क्रिकेट खेलना, एक साथ बैठकर गप्पे मारना, जुआ खेलना बंद नही किया जा रहा है। इसी दौरान थानाध्यक्ष सुभाष कुमार व एएसआई उमेश यादव के द्वारा जगह-जगह पर रोको-टोको अभियान चलाकर बेवजह घूमने वाले वाहन चालकों से मोटर एक्ट अधिनियम के उलंघन करने वाले वाहन चालकों से 2000 रुपया सरकारी राजस्व वसूला गया। थानाध्यक्ष सुभाष कुमार ने कहा कि अभी भी ऐसे लोग हैं जो बाज नहीं आ रहे।

लॉकडाउन में सड़कें सुनसान, इसी सन्नाटे से हारेगा कोरोना

कोरोना काल के दूसरे लहर में जब लॉकडाउन लगा तो बीते साल 2020 की पुरानी याद ताजा हो गई। अब फिर से लोगों को पिछले साल की तरह घरवास होकर रहना पड़ रहा है। शहर के हृदयस्थली कहे जाने वाले तेंदुनी चौक का यह सन्नाटा हमे डराता है, लेकिन हम सब की धैर्य, साहस, व घरों में रहने से ही कोरोना की चेन टूट सकता है। लोग सरकार के गाइडलाइन के पालन कर रहे हैं। अनलॉक में जिस तरह से भीड़ उमड़ रहा था उस पर विराम लग गया है। सुबह के सात बजे से लेकर 11 बजे तक आवश्यक समान की खरीदी करने के लिए घरों से निकल रहे हैं।

उसमें भी मास्क पहन व दो मीटर की दूरी सहित कई तरह के एहतियात बरत रहे हैं। हालांकि बेवजह सड़कों पर चलने वाले लोगों पर पुलिस बल कभी कभार बल प्रयोग कर रही है। पुलिस भी यदि ऐसा नहीं करती तो कुछ लोग है कि कुछ मानने व सुनने को तैयार ही नहीं है। लॉकडाउन के दूसरे दिन आवश्यक समानों को छोड़ दिया जाता है तो लगभग सभी दुकान बंद थे और वाहनों के नहीं चलने से सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।

दावथ : लॉकडाउन उल्लंघन करने वाले 12 वाहनों पर 10 हजार जुर्माना

दावथ पुलिस- प्रशासन ने बिना अनुमति के लॉकडाउन में वाहन चला रहे 12 वाहन चालकों से 10000 रुपए जुर्माने के रूप में वसूल किया है । दावत अंचलाधिकारी अजीत कुमार ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा लगाए लॉकडाउन में बाहरी राज्यों के वाहनों को छोड़कर यहां के वाहन चलाने पर पूर्णत: रोक लगा दिया गया है। बुधवार की दोपहर प्रखंड मुख्यालय के थाना एवं प्रखंड परिसर के पास एनएच 120 पर मेरे साथ थाना अध्यक्ष अतवेंद्र कुमार सिंह ने सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान लॉकडाउन में बिना अनुमति के वाहन चला रहे,कार ,ऑटो ,बाइक एवं अन्य वाहन चालकों से लॉकडाउन के उल्लंघन को लेकर कुल 12 वाहनों से जुर्माना के तौर पर दस हजार रुपये वसूल किया गया है।साथ ही बिना मास्क पहने दो वाहन चालकों से 100 रुपए जुर्माना के रूप में वसूल किया गया है। यह अभियान लॉक डाउन अवधि में प्रतिदिन चलेगा।

खबरें और भी हैं...