पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:वैक्सीन की डबल डोज लेने वाली अस्पताल की नर्स भी हुई पॉजिटिव

बिक्रमगंज7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाजारों में अधिकतर लोग बिना मास्क पहने ही आ रहे हैं नजर

मंगलवार को अनुमंडलीय अस्पताल के एक नर्स जिसको वैक्सीन के दूसरा डोज लग चुका था उसका भी रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। अस्पताल कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है। क्यों कि पॉजिटिव नर्स के संपर्क में कई अन्य अस्पताल कर्मी भी आए हैं। पिछले एक सप्ताह के अंदर बिक्रमगंज अनुमंडल अस्पताल में 8 कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट मिले हैं। एसडीएम विजयंत लोगों से लगातार आग्रह कर रहे हैं। लापरवाही छोड़िए, मास्क लगाइए, सोशल डिस्टसिंग का पालन कीजिए ? लेकिन लोग हैं कि मानते नही हैं। शहर के 80 फीसदी लोग अभी भी न मास्क पहन रहे हैं और न ही सोशल डिस्टसिंग का पालन कर रहे हैं। जिस तरह से आंकड़े आ रहा है वह काफी डराने वाले हैं। ऐसे आंकड़े एक साल पहले आते थे। बाजारों में कोरोना में वृद्धि के बावजूद बिना मास्क के लोग खरीदारी कर रहे है। जबकि मंगलवार को नगर परिषद द्वारा भी घर से बाहर निकलने वाले लोगोें को मास्क पहनने की अपील ध्वनि तरंगों से किया जा रहा है। बढ़ रहे मरीजाें से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच चुका है। आइसोलेशन वार्ड व आपात स्थिति से निपटने के लिए तमाम उपाय पर काम करना शुरू कर दिया गया है। एसडीएम की अपील-बुजुर्गों को वैक्सीन लगवाएं, उनकी जान बचाएं, रहें सतर्क आधा दर्जन से ज्यादा पॉजिटिव एक सप्ताह में मिले।

मास्क जांच अभियान चलाने का दिया जा रहा आदेश
कोरोना के आंकड़ों में उछाल देखते हुए एसडीएम ने आपात हालात से निपटने जहां-जहां पिछले साल आइसोलेशन वार्ड बनाया गया था। उनका जायजा लेने के लिए संबंधित अधिकारियों को आदेश दिया गया है। साथ ही जगह जगह पर मास्क चेकिंग अभियान चलाने की भी बात कहा है लापरवाही बरतने वाले पर जुर्माना लगाने के सख्त निर्देश दिए है।
लोगों से भीड़ वाले इलाके में न जाने की अपील की

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार के गाइडलाइन के अनुसार तैयारी करना शुरू कर दिया है। जिला प्रशासन ने शहर के मॉल व भीड़-भाड़ वाले सब्जी मार्केट तथा दुकानों का भौतिक सर्वे कराना शुरू कर दिया है। कहां पर कितनी भीड़ है। किस मुहल्लों में ज्यादा मरीज बढ़ रहे हैं। कहां ज्यादा लापरवाही है यह रिपोर्ट तैयार कर ली जाएगी।

अपनी बारी आने पर जरूर लगवाएं टीका
एसडीएम विजयंत ने दैनिक भास्कर के माध्यम से जिलेवासियों से अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना के मामले पिछले साल जैसे बढ़ना शुरू कर दिया है। इसलिए घर के बुजुर्गों को कोरोना वैक्सीन सभी लोग लगवाएं। वैसे डरने की जरूरत बिल्कुल नहीं है। क्योंकि इस बार पिछले साल की तुलना में तजुर्बा ज्यादा है।​​​​​​​

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें