पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सहायता:बिक्रमगंज में बरसात में रात जगकर बीताती थी वृद्धा, डॉक्टर ने बनवाया मकान

बिक्रमगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ध्वस्त व जर्जर झोपड़ी में रहती थी असहाय वृृद्धा। धूप,बरसात में मिट्टी के दीवार गिरने का हमेशा डर बना रहता था। बारिश के समय मे रात रात भर जगकर सुबह करती थी। आर्थिक रुप से कमजोरी के कारण घर नही बना पा रही थी। बेटे तो हैं, लेकिन बाहर में रहकर किसी तरह जीविकोपार्जन करते हैं। कोरोना काल मे खाने को जब दिक्कत हुई तो उस पर क्षेत्र के ही शिवधनी यादव का नजर उस पर पड़ी। उन्होंने बिक्रमगंज शहर के करुणा अस्पताल के प्रबंधक डॉ कामेंद्र सिंह को जानकारी दिए और उसके जर्जर मिट्टी के घर के फोटो भेजे।

बुजुर्ग वृद्ध विधवा महिला के लचर हालत देख डॉ कामेंद्र सिंह ने शिवधनी यादव को बुलाकर उक्त पीड़ित आर्थिक रुप से कमजोर महिला के घर को मरम्मत कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि उक्त महिला को रहने लायक घर बनानें में जो खर्च होगा। उसका वहन अस्पताल करेगा। बिक्रमगंज अनुमंडल क्षेत्र के दावथ प्रखंड के उसरी गांव की वृद्धा विधवा महिला का घर अब पक्का बन गया। अब उसमे वह आराम से रह रही है। वैसे तो डॉक्टर कामेंद्र व सोनम शहर के असहाय व वृद्ध लोगों के लिए आए दिन अपनी डॉक्टरी पेशा से हटकर काम करते रहे हैं, लेकिन एक असहाय व वृद्ध महिला के रहने के छत दे समाज के लिए नए प्रेरणा देने का काम किए हैं। धारुपुर के ओमनरायण यादव, सुभाष तिवारी, समाजिक कार्यकर्ता लालबिहारी सिंह, पूर्व जिला पार्षद बीरेंद्र चौधरी कहते है कि डॉक्टर दंपति ने महज 6 सालों में जो शहर के लोगो के लिए किए है वह काफी अनुकरणीय है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें