पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:बुढ़वल पुल पर बने गड्ढे दुर्घटना को दे रहे अामंत्रण

बिक्रमगंज10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिकायत के बाद भी नहीं हाे रही मरम्मत, गोड़ारी बाजार से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर है पुल,

प्रखण्ड क्षेत्र से होकर गुजरने वाली गोड़ारी सकला राजवाहा पथ का बुढ़वल पुल बुरी तरह टूट जाने से एक तरफ जानलेवा बन गया है। तो दूसरी ओर उससे होकर गुजरने वाले लोगों को खासे परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि पुल पर बने कुआं समान गड्ढा कभी भी बड़ी हादसा का कारण बन सकता है। इस गड्ढे में एक सप्ताह पूर्व एक घटना ग्रामीणों के प्रयास से टल गई। इस घटना के बाद से बच्चों की सलामती को लेकर ग्रामीणों की नींद-चैन तो छीन गई है, परंतु सिंचाई विभाग व स्थानीय प्रशासन की कुंभकर्णी नींद नहीं खुली। ग्रामीण बसंत कुमार सिंह, पूर्व मुखिया केशव प्रसाद, मनोज सिंह, नारायण तिवारी, दीपू कुमार, रामेश्वर पासवान ने बताया कि गोड़ारी बाजार से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर बसे बुढ़वल पुल ध्वस्त होकर कुएं की तरह खतरनाक हो गया है। गड्ढे में देखने पर पानी का धार बड़ों का रूह कंपा देता है। पुल पर बने गड्ढे पर ग्रामीण झाड़ी रख लोगों को उधर नहीं जाने का संकेत दे रखा है। अविनाश कुमार ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व अचानक एक 12 वर्षीय लड़का उस गड्ढे में गिर पड़ा। समय ठीक था। मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने तत्काल बच्चे की जान बचाई।

18 गांव के लोगों का आवागमन
घरवासडीह, दनवार सहित 17-18 गांवों को जोड़ने वाली इस सड़क के हजारों लोगों के आवागमन का एक मात्र यही पुल माध्यम है। इस पुल के इर्द- गिर्द चार विद्यालय है। एक तरफ उत्क्रमित मध्य विद्यालय तो दूसरी ओर एपीएस स्कूल। इसके कुछ दूर आगे दक्षिण तरफ मध्य विद्यालय देंनरी व पूरब की ओर पास में ही उच्च विद्यालय बुढ़वल भी है। ग्रामीणों के अलावे इन विद्यालयों के बच्चों को भी इसी पुल से होकर आना-जाना होता है। गनीमत है कि कोरोना महामारी को लेकर अभी मध्य विद्यालय बंद है, वर्ना अब तक बच्चों को नहर में गिरने की कई घटनाओं का दर्द ग्रामीणों को झेलना पड़ता। विद्यालयों के बच्चे उस पुल के इर्द गिर्द ही रहते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser