पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कारावास:मां-बेटी के हत्यारे दंपती को आजीवन कारावास

बिक्रमगंज11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिनारा में पहली पत्नी के साथ मिलकर दूसरी पत्नी व उसकी दो माह की बच्ची को जिंदा जलाया था

पहली पत्नी के साथ मिलकर दूसरी पत्नी एवं उसके दो माह की दुधमुंही बच्ची को जिंदा जला कर हत्या करने से जुड़े तीन साल पुराने एक मामले में गुरूवार को सजा के बिंदु पर सुनवाई करते हुए एडीजे तेरह परिमल कुमार मोहित की अदालत ने मामले में दोषी पाये अभियुक्त दंपत्ति को सजा सुनाई। कोर्ट ने उक्त मामले में कोरी, दिनारा निवासी धनजी साह(पति) एवं मंजू देवी(पत्नी) को दस दस हजार रुपये अर्थदंड सहित आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। उक्त नृशंस हत्या की प्राथमिकी दिनारा(भानस) थाना कांड संख्या 153/2018 में दर्ज हुई थी।

जिसका ट्रायल सत्र वाद संख्या 515/2018 में चल रहा था। मामले में अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता अपर लोक अभियोजक लक्ष्मण राय ने बताया कि उक्त अभियुक्त दंपत्ति पर पूजा कुमारी (धनजी साह की दूसरी पत्नी) एवं उसकी दो माह की पुत्री की 19 मई 2018 को अपने घर से सटे फूस की मड़ई में बंद कर जलाकर हत्या करने का आरोप था। अभियुक्त धनजी की पूर्व में मंजू देवी से शादी हुई थी। जिससे कोई औलाद नहीं होने के कारण आपसी सहमति से साल 2017 में धनजी की दूसरी शादी पूजा से हुई थी।

शादी के बाद पूजा की पुत्र की जगह पुत्री होने से उक्त दोनों अभियुक्त पूजा से नाराज रहने लगे एवं उसे हमेशा प्रताड़ित करने लगे। इसी क्रम में दोनों अभियुक्तों ने मिलकर उक्त नृशंस घटना को अंजाम दिया था। प्राथमिकी मृतका के भाई अरूण कुमार निवासी तरांव, नासरीगंज ने भानस थाना में दर्ज कराई थी।

दो मामलों में दो शराबियों को तीन-तीन माह कैद

|शराब पीने के दो अलग-अलग मामलों में सुनवाई करते हुए एडीजे दो सह विशेष न्यायाधीश एक्साइज ऐक्ट अनंत सिंह की अदालत ने मामले में दोषी पाये दो अभियुक्तों को तीन तीन माह की कैद या पचास हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई।पहला मामला एक्साइज वाद संख्या 117/18 से जुड़ा था, जिसमें कोर्ट ने बनरसिया निवासी टुनटुन बिंद को सजा सुनाई जिसे 26 मार्च 2018 को मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के बनरसिया गांव से नशे की हालत में गिरफ्तार किया गया था। वहीं दूसरे मामले में कोर्ट ने यमुना सिंह निवासी तेंदुआ दुसाधी, डेहरी को उक्त सजा सुनाई।

दहेज हत्या में पति दोषी करार, 20 को होगी सजा

दहेज हत्या मामले में गुरुवार को सुनवाई करते हुए एडीजे बारह आशुतोष कुमार की अदालत ने मामले में दोषी पाये एकमात्र अभियुक्त पति धनंजय पाठक निवासी प्यारेपुर, अकोढीगोला को दोषी ठहराया। अकोढीगोला थाना कांड संख्या 148/18 में दर्ज उक्त मामले का ट्रायल सत्र वाद संख्या 33/18 में चल रहा है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार उक्त अभियुक्त पर अपनी पत्नी निशा देवी निवासी यदोखरा, तिलौथू को दहेज में मोटरसाइकिल की मांग पूरी नहीं होने पर जला कर मारने का आरोप था। निशा की शादी साल 2012 को उक्त अभियुक्त से हुई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें