पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उठाई मजदूरों के हक की आवाज:ट्रेड यूनियन की हड़ताल के दौरान वाम दलों ने दिया धरना, उठाई मजदूरों के हक की आवाज

बिक्रमगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा- बेरोजगारी और रिकाॅर्डतोड़ महंगाई से मजदूर वर्ग से लेकर मध्य वर्ग तक परेशान

बिक्रमगज अनुमंडल परिसर में बाम दलों के वक्ताअाें ने कहा कि बेरोजगारी और रिकाॅर्डतोड़ महंगाई ने आज मजदूर वर्ग से लेकर मध्य वर्ग सबकी कमर तोड़ दी है। देश के संसाधनों को बेचा जा रहा है, जिसके कारण रोजगार के अवसर लगातार घटते जा रहे हैं। आशा, रसोइया, आंगनबाड़ी सहित सभी स्कीम वर्करों की मांग को सरकार अनसुना कर रही है। हम एक बार फिर से मांग करते हैं कि केंद्र सरकार गुलामी के 4 श्रम सुधार कानूनों को वापस ले। कंपनी राज देश में नहीं चलेगा और समान काम के लिए समान वेतन लागू करने की गारंटी करे।

उन्होंने काम के घंटे 12 से घटाकर पुनः 8 करने की भी मांग की। अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा के कृष्णा मेहता ने अध्यक्षता करते कहा कि मनरेगा मजदूरों को न तो काम मिल रहा है और न ही न्यूनतम मजदूरी। कोरोना जनित लाॅकडाउन ने खेत व ग्रामीण मजदूरों, प्रवासी मजदूरों की कमर तोड़ दी है। उनका गुस्सा बिहार विधानसभा में खुलकर दिखा था। लेकिन दिल्ली-पटना की सरकार उनके साथ केवल छल ही करते रही। किसान विरोधी तीनों कानूनों को वापस लेने की मांग पर पूरे देश से किसानों का दिल्ली पहुंचना आरंभ हो गया है।

बिहार से भी हजारों-हजार की संख्या में किसान दिल्ली पहुंच जा रहे है। पंजाब से आने वाले किसानों को सरकार तरह-तरह से परेशान कर रही है और उन्हें दिल्ली आने से रोका जा रहा है। बावजूद, लाखों किसान दिल्ली पहुंच रहे हैं। हमारी मुख्य माग है कि बिहार सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सभी किसानों के धान खरीद की गारंटी करे।बिजलीं बिल माफ करने , नल जल योजना के तहत जल्द पानी की सप्लाई शुरू करने , समय पर सभी तरह की पेंशन समय पर देने , सहित कई मांगो को रखा गया । अनुमंडल परिसर में धरना देने वालो में राज कुमार राम , अनुग्रह नारायण सिंह , ठाकुर पासवान थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser