पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सीएम की तीन सभाएं...:हमारी सरकार जाति-धर्म में विभेद नहीं करती, हमारा एकमात्र लक्ष्य न्याय के साथ विकास करना: नीतीश

दिनारा/करगहर/राजपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिनारा में जयकुमार सिंह, करगहर में वशिष्ठ सिंह व राजपुर में नागेंद्र के लिए रैली

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों दिनारा, करगहर व राजपुर में चुनावी सभाएं कर अपने पंद्रह वर्षों के कार्यकाल को विकट परिस्थितियों में किए गए विकास का उदाहरण बताया। कहा कि पंद्रह वर्षों के शासन काल में हर पांच वर्ष के बाद दुगने विकास हुए। आम आदमी की जरूरत से जुड़ी हर सुविधाओं के लिए सड़क बिजली, शिक्षा व स्वास्थ्य पर सरकार ने अपनी योजनाओं को फोकस किया। जिसका नतीजा है कि हम हर गांव को सड़क देने और राज्य के दस लाख युवक युवतियों को रोजगार देने में सफल रहे।

उन्होंने हर घर को मिली बिजली को सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धियों में बताया। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि पंचायत राज व्यवस्था में महिलाओं को पचास प्रतिशत आरक्षण देकर सरकार ने आधी आबादी की भागीदारी को समाज में और मजबूत किया। अल्प संख्यकों के लिए किए गए कार्यों पर फोकस कर कहा कि हमारी सरकार जाति धर्म में विभेद नहीं करती। हमारा एक मात्र लक्ष्य न्याय के साथ विकास है। इस पर आगे भी कायम रहेंगे।

कहा... हमारी सरकार जाति धर्म में विभेद नहीं करती, हमारा एक मात्र लक्ष्य न्याय के साथ विकास करना

तब और अब के अंतर को नई पीढ़ी समझे

राजद के पंद्रह वर्षों के शासन काल का याद दिलाते हुए कहा कि तब और अब के अंतर को नई पीढ़ी समझेगा तभी बिहार का विकास होगा। हमें पति-पत्नी और बेटा बेटी के शासन काल पर क्या बोलना आने वाली पीढ़ी उस शासन काल को भुला देना चाहती है। जो सिर्फ अपराध और नरसंहार के रूप में याद किया जाता है। दिनारा के बलदेव हाई स्कूल मैदान में नीतीश कुमार की शनिवार की अंतिम सभा हुई। जिसकी शुरूआत राजपुर के शौडिंक हाई स्‍कूल के मैदान से हुई थी। जहां से चलकर करगहर जगजीवन स्टेडियम पहुंचे। तीनों सभा स्थल खचाखच भरे हुए थे। नीतीश कुमार ने तीनों चुनावी सभाओं में संयुक्त राष्ट्र द्वारा वीडियो कांफ्रेसिंग के तहत 24 सितंबर को बिहार के मेगा प्रोजेक्ट को लेकर की गई सराहना को बिहार और बिहारियों के लिए एक उपलब्धी बताया। कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारे प्रोजेक्ट की चर्चा अब विदेशों में भी होने लगी है।

विरोधियों की बातों पर ध्यान न दें, उन्हें विकास से मतलब नहीं

उन्होंने प्रत्येक दस पंचायत पर एक पशु चिकित्सालय स्थापित करने और भविष्य में सात निश्चय योजना को सौ प्रतिशत पूरा कर लेने के साथ हर खेत को पानी देने के अपने संकल्प को दुहराया। कहा कि जिस तरह बच्चियों को पोशाक व साइकिलें देकर उन्हें शिक्षा की पटरी पर दौड़ाया। उसी तरह अगले सत्र में बिहार विकास का बेहतरीन उदाहरण बन कर देश में उभरेगा। नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए विरोधियों के बारे में कहा कि उनकी बातों पर ध्यान देने की कोई जरूरत नहीं। उन्हें विकास से कोई मतलब ही नहीं है।

जयकुमार, वशिष्ठ और नागेंद्र को बताया पार्टी का ऊर्जावान साथी
नीतीश कुमार ने अपने मंच से जदयू के तीनों प्रत्याशियों के लिए आम जनता से वोट मांगा। दिनारा में जयकुमार सिंह को अपने सरकार का ऊर्जावान व युवा साथी करार देते हुए कहा कि इन्होंने हमेशा सर्वसमाज की बात की। दिनारा में जय कुमार सिंह के हैट्रिक लगाने के लिए वहां मौजूद लोगों से हामी भी भरवाई। इस सभा में सांसद महाबली सिंह, जदयू के जिलाध्यक्ष अरूणा देवी, भाजपा नेता बलराम मिश्र, अशोक गुप्ता, अमरेश चौधरी, छोटी सिंह आदि ने अपने विचार रखे। दिनारा की सभा की अध्यक्षता भाजपा नेता प्रदीप पांडेय और संचालन डॉ सत्य प्रकाश ने किया।

जिसमें मालती मौर्य, अजय शौडिंग, परपहंस राय, राधेश्याम गुप्ता, भुपेंद्र खरवार, सतेंद्र चौधरी शामिल थे। करगहर की सभा में जदयू प्रत्याशी वशिष्ठ सिंह काे युवा व उर्जावान बताकर जगजीवन स्टेडियम में मौजूद हजारों लोगों से चुनाव जिताने के लिए हामी भरवाया। जहां सांसद छेदी पासवान, पार्टी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी, आलोक सिंह, प्रमिला सिंह आदि ने सभा को संबोधित किया। राजपुर की सभा में पार्टी प्रत्याशी नागेंद्र चंद्रवंशी को जदयू का योद्धा बताते हुए मतदाताओं से जीत सुनिश्चित करने को कहा। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने राज्य राज्य सरकार की उपलब्धियों को एक-एक कर जनता के सामने रखा। उन्होंने आगे भी राज्य के समग्र विकास की प्रतिबद्धता लोगों के सामने दर्शाई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें