पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना काल का चुनाव:वैश्विक महामारी के बीच काराकाट विधानसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान, सिर्फ 46 प्रतिशत वोट डाले गए

बिक्रमगंज सदर/काराकाटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मतदान केंद्रों के मुख्य द्वार पर स्क्रीनिंग के बाद ही वोटरों को अंदर जाने दिया गया, सैनिटाइजर व मास्क की भी थी व्यवस्था

लोकतंत्र का महापर्व काराकाट विधानसभा क्षेत्र में प्रशासन की सूझबूझ एवं मतदाताओं की जागरूकता की वजह से शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। सरकारी आंकड़ों के अनुसार विधानसभा क्षेत्र में लगभग 54% 4:00 बजे मतदान समाप्ति तक मत डाले गए। मतदान सुबह 7:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक निर्धारित किया गया था। निर्धारित समय के अनुरूप पूरे विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र को छोड़कर सभी मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू हो गया। सभी मतदान केंद्रों पर प्रशासनिक चौकशी दिखाई पड़े। वही वैश्विक महामारी कोरोना को देखते हुए चुनाव आयोग द्वारा दिए गए निर्देश के अनुरूप मतदान केंद्रों पर मुख्य द्वार पर ही स्क्रीनिंग के बाद मतदान कर्मियों के द्वारा हाथ में सैनिटाइजर मास्क ग्लब्स की भी व्यवस्था सभी मतदान केंद्रों पर दिखाई पड़ा।

मतदान कर्मियों के द्वारा अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पुलिस बल के साथ मतदान के पूर्व संध्या पर ही पहुंच कर सुबह में मतदान करने की तैयारी कर ली गई थी। जिसके फलस्वरूप समय से सभी मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू करा दिया गया। वैसे मतदान के लिए युवा के साथ-साथ बुजुर्ग मतदाता भी मतदान करने मतदान केंद्रों पर जरूर पहुंचे। मतदान केंद्रों पर भ्रमण करने निकले जिले के पुलिस कप्तान सत्यवीर सिंह कई मतदान केंद्रों पर हुई इकट्ठी भीड़ को तितर-बितर भी किया।

मतदान केंद्रों पर निकले जिले के पुलिस कप्तान सत्यवीर सिंह कई मतदान केंद्रों पर हुई इकट्ठी भीड़ को तितर-बितर भी किया

दिनारा में शांति पूर्ण मतदान संपन्न, 52.5% हुए मतदान

दिनारा विधानसभा क्षेत्र में प्रशानिक तैयारी के बीच शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन हो हुआ इस बीच कही से भी वाद विवाद की खबर नही है जदयू,लोजपा, व राजद के बीच त्रिकोणीय आसार बन गए है। कोरोना काल के हुए चुनाव में दिनारा में इस बार कुल 19 प्रत्याशी है जिनका भाग्य ईवीएम में बंद हो गया 6 बजे तक चला मतदान में दावथ प्रखंड में 52.3, सूर्यपुरा प्रखंड में 52, दिनारा में 52 फीसदी वोट पड़े।

ईवीएम की खराबी से हुई परेशानी

चेनारी प्रखंड में कुल मतदान केंद्र संख्या 134 में आधा दर्जन जगहों पर ईवीएम मशीन में तकनीकी खराबी होने के कारण कुछ परेशानी हुई, लेकिन मौकपोल के समय ही उसे ठीक कर लिया गया। मतदान केंद्र संख्या 58, मध्य विद्यालय उभाव, रामगंगा दुलारी उच्च विद्यालय चेनारी सहित आधा दर्जन मतदान केंद्रों पर सुबह में ईवीएम खराब होने की सूचना मिली, जिसे प्रशासन ने 15 से 20 मिनट के अंदर उसे ठीक कर लिया गया या ईवीएम को बदल दी गई । ईवीएम खराब की सूचना पर चुनाव के अधिकारी पहुंच कर उसे ठीक कराएं। बीडीओ सुनील कुमार गौतम ने बताया कि कहीं पर भी ईवीएम खराबी के कारण चुनाव प्रभावित नहीं हुआ है। कुछ कर्मी माकपोल के समय ही सूचना दिए थे। जिसे स्पोर्ट द्वारा जांच कर ठीक कर दी गई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें