पहलवान का नया कारनामा:एक साथ ट्रक व ट्रैक्टर दोनों को खींचा

बिक्रमगंज25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गोवर्धन पूजा के दिन गांव के अखाड़े में दंगल प्रतियोगिता के बाद बिक्रमगंज प्रखंड के धावा गांव निवासी सन्तोष पहलवान तीसरे साल कुछ ऐसा कारनामा किया की उपस्थित सैकड़ों लोग चकित ही नहीं रहे बल्कि उनके ताकत का लोहा मानने पर मजबूर हो गए। तीन वर्ष पहले केवल एक ट्रैक्टर का इंजन दूसरे साल डाला सहित दो ट्रैक्टर को अपनी ताकत से अलग कर फिर उसे सटा दिया। इस वर्ष ट्रक व ट्रैक्टर दोनों एक साथ खिंच कारनामे को दिखाया । इस कारनामे को देखने के लिए गांव एवं आस-पड़ोस के सैकड़ों लोग मौजूद थे ।

ट्रक व ट्रैक्टर को अपने ताकत का किए गए प्रदर्शन सोशल मीडिया में भी खूब वायरल हो रहे हैं। 9 टन वजनी ट्रक, 4 टन वजनी ट्रैक्टर के एक साथ धकेल रचा इतिहास : गोवर्धन पूजा के अवसर पर धावा गांव में गोवर्धन अस्थान के निकट आयोजित की गई। प्रतियोगिता में 4 टन वजनी ट्रैक्टर एवं 9 टन वजनी ट्रक को एक साथ संतोष पहलवान ने धकेल कर कुछ दूरी तक ले गए। इस कारनामे को देखने के लिए सैकड़ों लोग मौजूद थे। जिस समय इनके द्वारा यह कारनामा किया गया।

क्या कहते हैं पहलवान
संतोष ने बताया कि मेरे परिवार में पहले मेरे बाबा भी पालहवन थे और अब हम है। ट्रैक्टर खिंचने के अलावा गर्दन पर गदा से मरवाने का करतब दिखता हूं। फिलहाल गांव में इनकी चहुओर ताकतों का खूब तरीब हो रही है। जिसे देख व सुन हर्षित हैं। इनके दादा शेखन पहलवान को भी पंचायत में पहलवानी का लंगोटा मिलता था। अब संतोष पहलवान को लगौटा मिला है। इस दौरान पंचायत के लोगों के अलावे शिवपुर पैक्स अध्यक्ष राहुल सिंह, रीतेश राज, पिंटू सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

कौन और कहां के हैं पहलवान

अपने पूर्वज की याद को ताजा करते हुए संतोष पहलवान प्रत्येक रोज अपने गांव में ही अपने पहलवानी का कारनामा दिखाते हैं। कभी मुगड़े से अपने बाजू पर लोगों से मरवाते हैं तो कभी समतल पर दो ट्रैक्टर डाला सहित आमने सामने खड़ी कर उसे बाजू के सहारे सर आते हैं और हटाते भी हैं। इसे देखकर गांव के लोग वाहवाही करने से नहीं थकते। बताते चले कि इन दिनों अपने गांव से लेकर सोशल मीडिया पर सुर्खियों में बने हुए हैं। ये अपने इंसानी ताकत के बदौलत अकेले नीत दिन एक ट्रक एक ट्रैक्टरों के एक साथ खिंचना व फिर आपस में उसे सटाना आदि। हैरत अंगेज कर देने वाले करतब दिखाकर लोगों के बीच जमकर चर्चा में बने हुए है।

खबरें और भी हैं...