पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गर्भवती महिलाओं को योग की ट्रेनिंग:पोषण माह के दूसरे सप्ताह में रेसिपी काॅम्पीटिशन आयोजित हुआ

बिक्रमगंज11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम में हिस्सा लेती सेविका सहायिका व अन्य महिलाएं। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम में हिस्सा लेती सेविका सहायिका व अन्य महिलाएं।

नगर परिषद बिक्रमगंज के वार्ड संख्या 5 स्थित सेक्टर 5 के आंगनबाड़ी केंद्र में सेविकाओं के द्वारा पोषण माह के दूसरे सप्ताह में रेसिपी कम्पटीशन और योगाभ्यास का आयोजन कराया गया। योगा के माध्यम से गर्भवती महिलाओं को खान- पान व उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी देते हुए उन्हें जागरूक किया गया।

पर्यवेक्षिका ने बताया कि सितंबर माह को पोषण माह के रूप में मनाया जाता है। आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 84 पर पोषण माह के दूसरे सप्ताह में गर्भवती महिलाओं को जागरूक करने के लिए नगर के सेक्टर 05 की विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों की सेविकाओं ने रेसिपी कंपटीशन किया गया।

इस दौरान आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 112 की सेविका यासमीन बानो और आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 147 की सेविका नाज परवीन के द्वारा रेसिपी कम्पटीशन में मौजूद गर्भवती महिला व अन्य पोषक क्षेत्र की महिलाओं को योग के विभिन्न आसन व गतिविधियों के बारे में जानकारी दी गई।

इससे गर्भवती महिलाओं को मिलने वाले लाभों के संबंध में भी बताया गया। इस दौरान मौके पर महिला पर्यवेक्षिका कुसुम कुमारी, निर्मला कुमारी, प्रखंड कॉर्डिनेटर रिंकी कुमारी, सेविका गीता देवी 01, गीता 02, आशा देवी, शांति देवी, मनी देवी, सुधा देवी, सुनीता देवी, गुंजा देवी, यासमीन बानो, नाज परवीन, संजू देवी, टुन्ना देवी थी।

खबरें और भी हैं...