पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रजिस्ट्रेशन:एक पंचायत से सौ किसानों का रजिस्ट्रेशन होना जरूरी

बिक्रमगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

धान अधिप्राप्ति के कार्य में तेजी लाने को लेकर डीएम के निर्देश पर सदर अनुमंडलाधिकारी मनाेज कुमार ने गुरूवार को सासाराम ई किसान भवन में एक बैठक की। जिसमें कृषि विभाग व सहकारिता विभाग के अधिकारी और कर्मी शामिल हुए। मौके पर एसडीएम ने निर्देशित करते हुए कहा कि धान अधिप्राप्ति के लिए शुक्रवार से चलाए जाने वाले तीन दिवसीय विशेष अभियान को शत प्रतिशत सफल बनाना है। एक पंचायत से कम से कम 100 किसानों का ऑन लाईन रजिस्ट्रेशन होना चाहिए।

सभी कृषि समन्वयक, किसान सलाहकार व सहकारिता विभाग के कार्यपालक सहायक अपने अपने पंचायत में जाकर किसानों से मिलकर उन्हें पैक्स को धान बेचने के लिए प्रेरित करें। किसानों को जागरूक कर धान अधिप्राप्ति में शामिल करने के लिए ऑन लाईन पंजीयन करें। एसडीएम ने निर्देशित करते हुए कहा कि अभियान के दौरान लापरवाही बरतने वाले लोग कार्रवाई के लिए तैयार रहेंगे। बैठक में प्रखंड कृषि पदाधिकारी सुरेंद्र सिंह, बीसीओ राजेश कुमार पंडित, कुमार रौशन, कृषि समन्वयक दीपक सिंह, विद्यासागर शर्मा, संतोष कुमार, मनोज पांडेय, नरेंद्र बहादुर सिह, मनीष कुमार, रवि रजंन, विजय रंजन, संजय कुमार, संतोष साह, सरेश प्रसाद, राकेश रंजन आदि शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें