तार बदलने के दौरान करंट की चपेट में आए:बिजली टावर के काम में लगे छह मजदूर झुलसे

डेहरी सदरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इसी स्थान पर चल रहा था काम। - Dainik Bhaskar
इसी स्थान पर चल रहा था काम।
  • मोतिहारी जिले के रहने वाले हैं सभी मजदूर, तीन की हालत नाजुक

प्रखंड क्षेत्र के गंगौली गांव के पास रविवार को एक हादसे के दौरान बिजली टावर पर काम करने के दौरान 6 मजदूर करंट लगने से झुलस गए। आनन फानन में सभी मजदूरों को ग्रामीणों के सहयोग से डेहरी के अनुमंडलीय अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

जहां तीन की हालत नाजुक बताई जा रही है। घटना गंगौली गांव के बगल में स्थित उगरा टोला की है। ग्रामीणों के मुताबिक गंगौली गांव के उगरा टोला स्थित खेत में लगे बिजली के टावर पर चढ़ मोतिहारी जिले के रहने वाले 9 मजदूर काम कर रहे थे। मजदूर बिजली के तार बदलने में लगे थे तभी ऊपर से पास कर रही 1 लाख 32 हजार वोल्ट के विद्युत करंट की चपेट में आ गए।

सुरक्षा की अनदेखी से हुई घटना, शट डाउन नहीं था

बताया जा रहा है कि सभी मजदूरों को काम करा रहे ठीकेदार के द्वारा विद्युत तार बदलने के कार्य में लगाया गया था। लेकिन इसी दौरान सुरक्षा की अनदेखी की वजह से घटना हो गई। ग्रामीणों ने यह भी बताया कि कार्य के दौरान शट डाउन अगर किया गया होता तो यह हादसा नही होता। घटना के बाद आनन फानन में सभी घायलों को अनुमंडल अस्पताल में इलाज के लिए एडमिट कराया गया है। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक घायलों में तीन राज कुमार 18 वर्ष,सोहन कुमार 15 वर्ष व सतीश कुमार 19 वर्षीय मजदूर की हालत अभी तक नाजुक बनी हुई है। घायलों में राहुल कुमार 22 वर्ष, विकास कुमार 18 वर्ष एवं विशाल कुमार 17 वर्ष शामिल हैं और सभी मोतिहारी जिले के निवासी हैं।

खबरें और भी हैं...