पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत:सूर्यपुरा प्रखंड प्रमुख ने सचिव के निलंबन आदेश को किया निरस्त

बिक्रमगंज सदरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड नियोजन समिति सूर्यपुरा के सचिव सह प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा दो शिक्षकों के निलंबन आदेश को प्रमुख सह अध्यक्ष नियोजन इकाई सूर्यपुरा ने अवैध ठहराया है। प्रखंड प्रमुख ने सचिव के आदेश को निरस्त कर दिया। सूर्यपुरा प्रखंड विकास पदाधिकारी सह सचिव प्रखंड नियोजन समिति सूर्यपुरा ने शिक्षक सुनील कुमार व संजीव प्रताप को निलंबित कर दी थी। जिसे प्रमुख सह अध्यक्ष नियोजन इकाई सूर्यपुरा ने अवैध बताते हुए निलंबन आदेश को निरस्त कर दिया। प्रखंड प्रमुख ने बताया कि सचिव सह बीडीओ के द्वारा मुझे इस कार्रवाई के सम्बंध में जानकारी नही दी गई और अपने मन से शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया। उधर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने भी अपने कार्यालय पत्रांक-41 दिनांक-4.2.21 द्वारा बीडीओ पवन कुमार ठाकुर के द्वारा शिक्षकों के निलंबन प्रक्रिया को विधि विरुद्ध बताया है। इस सम्बंध में निलंबित शिक्षकों ने बीडीओ पर असंवैधानिक कार्य करने तथा प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पूरे प्रखंड में मात्र दो शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई पूर्वाग्रह से ग्रसित बताया है।

क्या कहते हैं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी
शिक्षकों का निलंबन जेल जाने या वितीय अनियमितता के स्थिति में ही करने का शिक्षक नियमावली में प्रावधान किया गया है। इन दोनों शिक्षकों पर दोष प्रमाणित नहीं है। इस लिए यह निलंबन विधिसम्मत नहीं था। प्रमुख सह अध्यक्ष नियोजन इकाई का निलंबन वापसी का निर्माण स्वागत योग्य है। बीडीओ सूर्यपुरा द्वारा किए गए प्रखंड शिक्षक सुनील कुमार व संजीव प्रताप के निलंबन आदेश को प्रखंड प्रमुख सूर्यपुरा ने निरस्त किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें