पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चुनाव की तैयारी:राजनीति की जननी बिहार की धरती को जो समझ गया वह पूरे देश को भी समझ जाएगा: जेपी नड्‌डा

बिक्रमगंज सदर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले- मैंने जेपी आंदोलन को अपनी आंखों से देखा है, बिहार मेरी जन्मभूमि

मैंने जेपी आंदोलन को अपनी आंखों से देखा है। बिहार मेरा जन्म भूमि रहा है। जयप्रकाश नारायण द्वारा आंदोलन किया गया और देश में कांग्रेस मुक्त सरकार बना दिया गया। इसलिए जो बिहार को जान गया वह राजनीति की जननी को जान जाता है। जिस तरह जयप्रकाश नारायण जानते थे। उन्होंने राजनीति पर बोलते हुए कहा कि 2014 के बाद मोदी जी ने राजनीति की संस्कृति ही बदल डाली। पहले जाति पर चुनाव हुआ करता था। अब हर एक पार्टी विकास की बातें करने लगी है। यही बदलाव है।

उक्त बातें इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहीं। उन्होंने 15 साल पीछे की सरकार पर चुटकी लेते हुए कहां की शिक्षा के नाम पर चरवाहा विद्यालय पहले खुला। उसके बाद चारा घोटाला हो गया। अब हश्र क्या है सब लोग देख रहे हैं। बड़े-बड़े उद्योगपति व्यवसाय औने पौने कीमतों पर अपना व्यवस्था एवं जमीन जायदाद बेचकर उस समय लोग बाहर चले गए, लेकिन जो विकास की गति को धारा देने का कार्य प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा किया जा रहा है। वह लोगों को समझ में आ रहा।

प्रधानमंत्री की आत्मनिर्भर भारत संकल्पना में प्राथमिकता के आधार पर है आत्मनिर्भर बिहार

पीएम की संकल्पना को नीतीश कुमार के नेतृत्व में आगे बढ़ाने के लिए एनडीए संकल्पित

बिक्रमगंज के इंटर हाई स्कूल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने बिहार की राजनीति पर कहा कि राजनीति की जननी बिहार को जो समझ गया, वह पूरे देश को समझ जाएगा। इस बौद्धिक भूमि में राजनीति के बड़-बड़े तथ्य छुपे हुए हैं। मेरा सौभाग्य है कि मैंने भी इसी जमीन पर जन्म लिया। कहा कि जिस जमीन पर महात्मा गांधी की आंदोलन की शुरूआत हो, जहां देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद की जन्म भूमि हो वहां की प्रतिभाएं आज भी हर क्षेत्र में देश की अगुवाई कर रही हैं। जेपी नड्‌डा ने सभा में कहा कि प्रधानमंत्री की आत्म निर्भर भारत संकल्पना में प्राथमिकता के आधार पर आत्म निर्भर बिहार का महत्व है। इसे नीतीश कुमार के नेतृत्व में आगे बढ़ाने के लिए एनडीए संकल्पित है।

ट्रिपल तलाक़ पर नड्‌डा ने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश, ईरान और सीरिया जैसे ईस्लामिक देशों में यह व्यवस्था नहीं है। किस आधार पर भारत जैसे सेकुलर देश में इस व्यवस्था को लागू कर खास वर्ग को डर में जीने के लिए मजबूर किया गया था? सभा को प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल, उपाध्यक्ष निवेदिता सिंह, जिलाध्यक्ष सुशील कुमार, काराकाट के एनडीए प्रत्याशी राजेश्वर ने संबोधित किया।

15 वर्षों में बिहार ने विकास का नया कीर्तिमान किया स्थापित
नड्‌डा ने कहा कि बिहार के विकास में भाजपा ने नीतीश कुमार का साथ लिया और बिहार की तस्वीर बदल दी। 15 सालों में बिहार ने विकास कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया। कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि पहले अपराधियों का मनोबल बढ़ा था। दिन दहाड़े चलना मुश्किल होता था। लेकिन अब यह नहीं है। मौके पर काराकाट के भाजपा के प्रत्याशी राजेश्वर राज ने कहा कि मैं विधायक नहीं था तो भी जनता की सेवा करता था। जनता की सेवा एवं उनकी आवाज को विधानसभा में पहुंचाने के लिए जनता से अपील की। अध्यक्षता भाजपा जिला अध्यक्ष सुशील कुमार एवं संचालन निवेदिता सिंह ने किया। मौके पर जिला महामंत्री विजय सिंह, जदयू नेत्री मालती मौर्या, जदयू प्रखंड अध्यक्ष संजय वर्मा, भाजपा मंत्री अमृता हुसैन विधानसभा प्रभारी डॉ विकास सिंह, अरविंद भारतीय उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें