पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

युवा संवाद:युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता बिना ब्याज पर, मंत्री ने दी योजना की जानकारी

बिक्रमगंज4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
युवा संवाद को संबोधित करते उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन। - Dainik Bhaskar
युवा संवाद को संबोधित करते उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन।
  • उद्योग राज्य के रूप में स्थापित होगा बिहार, सभी जिलों में बड़े पैमाने पर लगाए जाएंगे कल-कारखाने: शाहनवाज
  • उद्योग मंत्री ने कहा- प्रधानमंत्री ने बिहार में उद्योग को बढ़ावा देने की जिम्मेवारी सौंप कर हमें यहां भेजा है

बिक्रमगंज में रविवार को अजित ऑडिटोरियम में आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम को बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अब बिहार उद्योग राज्य के रूप में जाना जाएगा। यहां बिहारी उद्यमियों द्वारा बड़े पैमाने पर विभिन्न जिलों में कल कारखाने लगाए जाएंगे।

इसके लिए दो सौ बिहारियों को चिह्नित किया गया है। इस क्षेत्र में केंद्र सरकार द्वारा प्राप्त सहयोग का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिहार में उद्योग को बढ़ावा देने की जिम्मेवारी सौंप कर हमें यहां भेजा है। उस जिम्मेवारी को हमें हर हाल में पूरी करनी है।

पूर्व में किये अपने कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि हमें जो जिम्मेवारी मिली है उसे पूरा किया है और इस दायित्व का भी निर्वहन ईमानदारी पूर्वक करूंगा। बिहार के शिक्षा, कृषि, सड़क, बिजली में विकास किया है। अब उद्योग का विकास कर रोजगार सृजन का रास्ता प्रशस्त करना है।

युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता बिना ब्याज पर दिया जा रहा है। जिसमे 5 लाख का सब्सिडी है। कार्यक्रम का उद्घाटन मंत्री,भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह एवं पूर्व विधायक राजेश्वर राज ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

अध्यक्षता भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष पंकज सिंह और संचालन प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रितेश राज ने किया। कार्यक्रम में उपस्थित नेताओं ने मंत्री, विधान परिषद निवेदिता सिंह, पूर्व विधायक राजेश्वर राज और अन्य लोगों को मोमेंटो शाल देकर सम्मानित किया।

जगह-जगह लगाए गए थे बैनर पोस्टर
मंत्री के स्वागत में शहर के विभिन्न मार्गो में तोरण द्वार लगवाए गए थे तथा फ्लेक्सी पोस्टरों से पूरा शहर पट गया था। शहर के रेलवे स्टेशन के समीप अजीत ऑडिटोरियम में आयोजित युवा जन संवाद में बतौर मुख्य अतिथि के रुप में बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सह भाजपा प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन पहुंचे थे। जहां पर मुख्य मार्ग से अजीत आडिटोरियम तक भाजपा के झंडा बैनर पोस्टर लहराते दिखे। कार्यक्रम समाप्ति के बाद समर्थक अपने हाथों में झंडा लेकर अपने गंतव्य स्थान को जाते नजर आए।

कार्यक्रम में इन लोगों ने की शिरकत
कार्यक्रम को भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह, विधान पार्षद निवेदिता सिंह, पूर्व विधायक राजेश्वर राज, शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव मनीष रंजन, त्रिविक्रम नारायण सिंह, विकास यादव, अरविंद सिंह, रोहित राय, कुंदन सिंह, अमरेश सिंह, संजीत श्रीवास्तव, ब्रजेश कुमार, डा. विकास सिंह, धर्मेंद्र तिवारी, सुशील सिंह, विक्की राय, विवेक सिंह, मंगल पांडेय सहित कई लोगों ने संबोधित किया।

मौके पर मंतोष पांडेय, गौतम तिवारी, सुनील सिंह, सत्येंद्र बहादुर सिंह, देवेंद्र पांडेयथे। केंद्र की योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। नगर परिषद बिक्रमगंज के धारूपुर में बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सह भाजपा प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन का डॉ मनीष रंजन के नेतृत्व में स्वागत किया गया। शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश महामंत्री सह प्रभारी काराकाट डॉ. मनीष रंजन ने भी स्वागत किया।

खबरें और भी हैं...