पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:खतरे से बेखबर: न लोग मान रहे कोरोना गाइडलाइन, न प्रशासन पालन करा रहा

बिक्रमगंज12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुरानी जगह पर ही लग रही सब्जी मंडी, न दुकानदार मास्क लगा रहे न खरीददार

कोरोना संक्रमण के खतरा बढ़ने लगा है। प्रतिदिन अनुमंडल क्षेत्र के अलग अलग प्रखंड मुख्यालय स्थित जांच में पॉजिटिव की रफ्तार पांव पसारने लगी है। ऐसे में सबसे ज्यादा सब्जियों के मंडियों में खतरा मंडराने लगा है। क्योंकि सब्जी मंडी में भीड़ पूर्व की तरह यथावत उमड़ रहा है। जिसमे कई लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। तो वही सोशल डिस्टेंसिंग के पालन नहीं किए जा रहे हैं। जबकि सरकार ने सख्त निर्देश दिए हैं कि जिसको कोरोना वैक्सीन लग चुका है वह भी बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकले और गाइडलाइंस का पालन करें।

अनुमंडल अस्पताल में एक नर्स को डबल डोज लगने के बाद पॉजिटिव रिपोर्ट ने सबको हैरान कर दिया है। यह तस्वीर बिक्रमगंज अनुमंडल मुख्यालय स्थित सब्जी मंडी की है। जहां एक साल पहले दर्जन भर लोग पॉजिटिव निकले थे। उसके बाद प्रशासन ने सब्जी मंडी को राजीव गांधी मैदान में स्थान्तरण कर दिया था। लेकिन कुछ ही दिनों बाद दुबारा धीरे-धीरे सब्जी दुकानदार पुनः उसी रेलवे मार्टिन के जमीन पर सब्जी दुकान सजाने लगे जहां काफी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ती है।

सब्जी मंडी में नहीं हो रहा गाइडलाइन का पालन
अब एक बार फिर इस सब्जी मंडी में कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। इसकी वजह है कि यहां कोरोना गाइडलाइंस के कही कोई पालन नही हो रहा है। दुकानदार और ग्राहक किसी को कोरोना का ख़ौफ़ नहीं है सोशल डिस्टसिंग छोड़िए अधिकतर लोग चेहरे पर मास्क तक नही है। यह अपने साथ अन्य लोगो के जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। क्यों कि शहर के साथ साथ ग्रामीण इलाकों के अधिकतर लोग सब्जी लेकर घर जाते हैं और उसके बाद आम लोगों के किचन तक सब्जियों के साथ कोरोना पहुंच जाने से इंकार नहीं किया जा सकता है। ऐसी तस्वीर सिर्फ सिर्फ अनुमंडल स्थित सब्जी मंडियों की नही है बल्कि संझौली,दिनारा, राजपुर, दावथ, मलियाबाग, कोआथ,नासरीगंज, सकला,कराकाट बाजार के सब्जी मंडियों में भी कमोवेश ऐसी ही स्थिति है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें