पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीकाकरण एक्सप्रेस:दावथ और सूर्यपुरा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों में पहुंच रही टीकाकरण एक्सप्रेस

सूर्यपुरा/दावथ19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सूर्यपुरा व दावथ प्रखंड के गांवों में टीकाकरण एक्सप्रेस पहुंचकर 45 प्लस के लोगों का वैक्सीनेशन किया। रविवार को सूर्यपुरा प्रखंड के कर्मा व जमुआडा जबकि दावथ प्रखंड के परमानपुर गांव में टीकाकरण एक्सप्रेस पहुंची।

इस दौरान चलंत चिकित्सा दल में शामिल चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों ने टीकाकरण के साथ ही साथ गांवों में लोगों को वैक्सीन लेने के लिए जागरूक भी किये। हालांकि गांवों में टीकाकरण तो शुरू हो गया है, परंतु गांव में टीकाकरण पहुंचने के बाद लोगो की भागीदारी धीरे-धीरे बढ़ी है। हालांकि गांवों में स्वास्थ्य कर्मियों,आशा एंव आंगनबाड़ी सेविकाओं द्वारा जागरूकता भी हुई है, फिर भी लोग वैक्सीन लेने से पीछे रह रहे है। जबकि स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा स्वास्थ्य से संबंधित हर बातों को समझाया भी जा रहा है।

सूर्यपुरा स्वास्थ्य प्रबंधक ब्रजेश कुमार ने बताया कि गांवों में टीकाकरण का कार्य पहुंचने से लोगो मे खुशी है। स्वास्थ्य प्रबंधक ने बताया कि रविवार को कर्मा एंव जमुआडा गांव तथा प्राथमिक स्वास्थ्य पर 45 प्लस के 37 लोगो के बीच कोविडशिल्ड वैक्सीन लगाया गया। साथ ही कोरोना का भी जांच किया गया। जिसमें टूनेट विधि से 40 लोगो का सैम्पल लिया गया तथा रैपिड एंटीजन से 50 लोगो का जांच हुआ। रिपोर्ट सभी का निगेटिव रहा।

सीएससी दावत के स्वास्थ्य प्रबंधक संदीप कुमार ने बताया कि रविवार को टीकाकरण एक्सप्रेस प्रखंड के प्रमाणपुर गांव में पहुंचकर 45 प्लस के 20 लोगों का व्यक्ति निरीक्षण किया। साथ ही वहां जागरूकता अभियान भी चलाया गया। जबकि सीएचसी पर रैपिड एंटीजन कीट से 75 लोगों की जांच में सभी का रिपोर्ट निगेटिव आया। साथ ही ट्रूनेट से 50 लोगों की जांच किया गया। कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रखंड में आज कल टीकाकरण एक्सप्रेस की शुरूआत की गई है। जो गांव गांव जाकर लोगों को वैक्सीन लगा रही है।

खबरें और भी हैं...