पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:बिक्रमगंज में 67 व काराकाट में 49 हेल्थ वर्करों को दी वैक्सीन

बिक्रमगंज/सासारामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 1973 पर पहुंची टीका लेने वालों की संख्या, चौथे दिन केंद्रों पर 100-100 लोगों को टीका लगाने का था लक्ष्य

जिले के नौ केंद्रों पर गुरूवार को चौथे दिन भी फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड-19 टीका लगाने का काम जारी रहा। यहां के विभिन्न केंद्रों पर सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार व कई चिकित्सकों के अलावे 455 हेल्थ वर्करों का टीकाकरण किया गया। चौथे दिन भी सभी केंद्रों पर 100-100 सहित कुल 900 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। लक्ष्य के विरूद्ध 455 लोगो का वैक्सिनेशन हो पाया है। जिसके साथ ही अबतक जिले में कुल 1973 हेल्थ वर्करों को टीका लगाया जा चुका है। डीआईओ डॉ. आरकेपी साहू ने बताया कि बिक्रमगंज 67 चेनारी 50, डेहरी 50, करगहर 50, काराकाट 49, सासाराम पीएचसी 30, सदर अस्पताल सासाराम 60, शिवसागर -49, एनएमसीएच जमुहार- 50 लोगों ने कोविड वैक्सीन लगवाया। उन्होंने बताया कि जिन लोगों को टीका लगाने के लिए एसएमएस भेजा गया था वे सुबह नौ बजे संबंधित केंद्रों पर पहुंच गए थे। अधिकारी ने कहा टीकाकरण कार्यक्रम लाभार्थियों के पंजीकरण के अनुसार चलेगा।

1674 हेल्थ वर्करों का टीकाकरण बाकी
टीकाकरण के पहले दिन 633, दूसरे दिन 585 व तीसरे दिन 300 तथा चौथे दिन 455 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है। अब 11674 लोग शेष रह गए है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीका लेने वालों की मानीटरिंग की गई है।

अब सप्ताह में दो दिन ही होगा कोरोना टीकाकरण
अब सप्ताह में मंगलवार और शनिवार को ही टीकाकरण होगा। जारी निर्देश के आलोक में गुरुवार और शनिवार को भी टीकाकरण किया जाएगा। इसकी जानकारी सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने दी है। सीएस ने बताया कि जिले में पहले चरण के टीकाकरण के तहत सरकारी-गैर सरकारी अस्पतालों के चिकित्सक, कर्मी, पारा मेडिकल स्टाफ और आशा आदि का टीकाकरण करना है।

आगे बढ़ें और दूसरों को मोटिवेट करें : सीएस
सदर अस्पताल में सिविल सर्जन डॉ.सुधीर कुमार ने भी गुरूवार को कोरोना वैक्‍सीन का टीका लगवाया और कहा, मैं सभी को आश्वस्त करना चाहूंगा कि वैक्‍सीन सुरक्षित है। यह कारगर है। हमें अपने शोधकर्ताओं, वैज्ञानिकों और नियामक संस्‍थाओं पर भरोसा करना होगा। मेरा अनुभव बहुत ही अच्छा रहा है, वैक्सीन लगने से मुझे कोई झिझक नहीं हुई और मैं अपने देश की और सेवा करता रहूंगा।
डरने की कोई जरूरत नहीं : एसीएमओ
एसीएमओ डॉ. केएन तिवारी ने कोविड का टीका लेने के बाद कहा कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसका कोई साइड इफैक्ट नहीं है। जैसे पोलियो की वैक्सीन लेने से देश से यह बीमारी समाप्त हो गई। उसी तरह कोविड-19 जैसी जानलेवा बीमारी को हराने के लिए देश में निर्मित कोरोना वैक्सीन लाभदायी है। इसका टीका लगवाएंगे तो भविष्य में कोरोना जैसी घातक बीमारी से बचे रहेंगे।
अफवाह पर नहीं दें ध्यान
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. आरकेपी साहू ने कहा कि अफवाहों पर लोगों को ध्यान नहीं देना चाहिए। समाज में कुछ नकारात्मक लोग होते हैं जो हर अच्छी चीजों का विरोध करते हैं। सोशल साइट्स पर ऐसे लोग ज्यादा सक्रिय होते हैं। इन लोगों के झांसे में आने की जरूरत नहीं है। हमलोग टीकाकरण में शामिल होकर समाज को कोरोना से मुक्त बनाएंगे। देश के इतने बड़े अभियान को हमलोग अपनी भूमिका निभाकर सफल बनाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें