पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राजपुर-गच्छई सड़क निर्माण के लिए ग्रामीणाें का प्रदर्शन:सड़क के निर्माण के बाद वर्षों बीत गए, एक बार भी नहीं की गई मरम्मत, अब चलने लायक भी नहीं

बिक्रमगंज14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सड़क निर्माण की मांग को लेकर प्रदर्शन करते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
सड़क निर्माण की मांग को लेकर प्रदर्शन करते ग्रामीण।
  • मरम्मत नहीं हाेने के कारण सड़क पर बड़े-बड़े उभर गए हैं गड्ढे, आवागमन है मुश्किल

राजपुर गच्छई सड़क स्थित मंगरवलिया गांव के समीप सोमवार को क्षेत्र के ग्रामीणों ने समाजसेवी मदन पाण्डेय के नेतृत्व में सड़क पर प्रदर्शन करते हुए दयालगंज, मंगरवलिया, शाखरा, अमरथा पथ के शीध्र निर्माण की मांग किया। प्रदर्शनकारी ग्रामीणों ने बताया कि बीस वर्षों से सड़क है खराब है।

जब से यह सड़क अस्तित्व में आया और इसका पक्कीकरण हुआ है, उसके बाद यह दाेबारा मरम्मतीकरण के बाट जोह रहा है। क्षेत्रीय सांसद, विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि समेत जिला प्रशासन की लगातार उपेक्षा लापरवाही के कारण ग्रामीणों को विकास की दौड़ में सड़क के खराबी के कारण पिछड़ना नियति बन गई है।

इसलिए विवश होकर सड़क पर प्रदर्शन करना एक मात्र विकल्प रह गया है। जब भी ग्रामीण पथ निर्माण विभाग से संपर्क साझा करता है। तो यह बताया जाता है कि सड़क निर्माण को लें डीपीआर मंजूर कर प्रशासनिक स्वीकृति के लिए भेज दी गई है।

लेकिन इसके बाद भी आज तक ना तो सड़क का निर्माण के लिए टेंडर निकाला जा सका और ना सड़क निर्माण शुरू हो सकता है। प्रदर्शन कर रहे प्रखंड किसान मोर्चा जिला काउंसिल सदस्य राजेश कुशवाहा ने बताया कि उक्त पथ अस्तित्व में आने के बाद से अब तक मात्र एक बार कालीकरण किया गया है।

जिस कारण सड़क में बड़े बड़े गड्ढे उभर आये हैं। राजपुर क्षेत्र अंतर्गत पथ निर्माण आरइओ के जेई रंजन कुमार विगत कई माह से बता रहे हैं कि क्षेत्र के सभी सड़क की पैमाइश कराते हुए निर्माण राशि के अनुमानतः लागत राशि खर्च का डीपीआर तैयार कर विभाग में मंजूरी हेतु भेज दी गई है।

खबरें और भी हैं...