पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सात निश्चय योजना:विशुनपुरटोला के लोगों को नहीं मिल रहा नल का जल

बिंद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जर्जर फिल्टर दिखाता ऑपरेटर। - Dainik Bhaskar
जर्जर फिल्टर दिखाता ऑपरेटर।
  • बिंद पंचायत के वार्ड संख्या-1 में 2018 मंे 25 लाख की लागत से बोरिंग गाड़ा गया था

बिंद पंचायत के वार्ड संख्या-1 विशुनपुर टोला में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत पीएचईडी विभाग द्वारा 2018 में 25 लाख की लागत से बोरिंग गाड़ा गया था। दो वर्ष बीत जाने के बाद भी सभी घरों में जलापूर्ति नहीं की जा रही है। संवेदक द्वारा टावर का निर्माण कर कुछ घरों को नल से जोड़ा गया है। टावर की स्थिति भी जर्जर की हालत में है। फ्लोराइड युक्त पानी को शुद्ध करने के लिए फिल्टर भी लगाया गया है। फिल्टर की स्थिति जर्जर है।
60 घरों में नहीं लगाया नल
बता दें कि इस वार्ड में घरों की संख्या 150 है। जिसमें 60 घरों को नल से नहीं जोड़ा गया है। जबकि नल से जोड़े गये घरों में भी पाठी ठीक से नहीं पहुंच पा रहा है। पानी नहीं पहुंचने का कारण टावर और मुख्य पाइप में लिकेज होना बताया जा रहा है। संवेदक द्वारा लिकेज को भी ठीक नहीं किया जा रहा है। जबकि इसकी मरम्मति 5 वर्षो तक संवेदक को करना है। इसके लिए राशि अलग से मिलती है।
नियुक्त ऑपरेटर को नहीं मिल रहा मानदेय
संवेदक द्वारा नियुक्त आपरेटर को आज तक मानदेय नहीं मिला है। आपरेटर मंझल पासवान ‌ने बताया कि संवेदक को टावर, मुख्य पाइप और मजदूरी के संबंध कई बार कहा गया है लेकिन समय देकर टाल मटोल किया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया समस्या से मुखिया और प्रखंड कार्यालय को भी अवगत करा दिया गया है।
बोले मुखिया
मुखिया उमेश राउत ने बताया कि इस समस्या से पीएचईडी के कनीय अभियंता को अवगत कराया गया है लेकिन इस दिशा में आज तक किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गयी है। कनीय अभियंता मिथलेश कुमार ने बताया कि जल्द ही बाकी बचे हुए घरों को नल से जोड़ दिया जायेगा। बीडीओ सूरज कुमार ने बताया कि प्रखंड में पीएचईडी द्वारा कराये गये कार्य में लापरवाही बरती गयी है। किसी भी जगह कार्य पूर्ण नहीं हुआ है। इसकी जानकारी डीएम को दे दी गयी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser