पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑनलाइन बैठक:सोशल मीडिया पर फर्जी खबरों से गलत नैरेटिव सेट करने का प्रयास

बखरी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के प्रदेश मीडिया टोली की ऑनलाइन बैठक में कई विषयों पर हुई चर्चा

वर्तमान समय में समाज और संगठन कार्य में मीडिया की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण हो गई है। लेकिन इसके साथ ही सोशल मीडिया पर जिस प्रकार से फर्जी खबरों के माध्यम से गलत नैरेटिव सैट करने का जो प्रयास चल रहा है, वह बहुत ही चिंताजनक है। संगठन के कार्यों और विचारों के प्रचार-प्रसार के लिए मीडिया के विभिन्न माध्यमों का उपयोग करना आवश्यक है।

यह बातें अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के अखिल भारतीय मीडिया प्रमुख विजय कुमार सिंह ने महासंघ बिहार के मीडिया टोली की ऑनलाइन बैठक में कहीं। उन्होंने मीडिया टोली के सभी सदस्यों से प्रिंट के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया पर अपनी उपस्थिति बढ़ाने के साथ महासंघ द्वारा आयोजित शोध पत्र लेखन प्रतियोगिता के संबंध में जानकारी देते हुए इसमें अधिक से अधिक शिक्षकों की सहभागिता सुनिश्चित

करने को कहा। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के वेबसाइट एबीआरएस डॉट इन पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराकर प्राथमिक शिक्षा से लेकर उच्च शिक्षा तक के कोई भी शिक्षक चयनित विषय पर अपना शोध पत्र प्रस्तुत कर सकते है। कहा कि शोध पत्र जमा करने एवं रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 30 जून 2021 है।

खबरें और भी हैं...