दस बेड का प्रबंध:बखरी नगर प्रशासन ने आश्रय विहीनों के लिए शकरपुरा में बनाया अस्थायी आश्रय स्थल

बखरी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बखरी नगर प्रशासन ने दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत शीत ऋतु में आश्रय विहीन लोगों के लिए पंचायत भवन शकरपुरा में अस्थायी आश्रय स्थल का प्रबंध किया है। जानकारी देते हुए नगर कार्यपालक पदाधिकारी कमलेश कुमार प्रसाद ने बताया कि उक्त योजना के तहत 16 बेड का आश्रय स्थल बनाया जाना है।

फिलहाल दस बेड का प्रबंध किया गया है। आश्रय विहीनों की संख्या बढ़ने पर और छह बेड का प्रबंध किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी आश्रय विहीन के रहने के लिए बेड, गद्दा, चादर, कंबल और तकिया आदि की व्यवस्था कर दी गई है। वैसे लोग जो आश्रय विहीन हैं, वह इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।

आश्रय स्थल के केयर टेकर के रूप में विनोद पासवान को प्रतिनियुक्त किया गया है। बताते चलें कि नगर विकास एवं आवास विभाग के परियोजना पदाधिकारी सह अपर निदेशक ने सभी कार्यपालक पदाधिकारी को उक्त योजना से संबंधित पत्र भेजा था।जिसमें कहा गया है कि बीते 25 अगस्त 21 को संपन्न एसएलएसएमसी की 19 वीं बैठक में समिति द्वारा राज्य में पुन: सर्वेक्षण कराए जाने का निदेश दिया गया है।

जिस आलोक में सभी नगर निकायों में सर्वेक्षित आश्रय विहीनों की संख्या के आधार पर सघनता वाले क्षेत्रों में आवश्यकतानुसार आश्रय स्थलों की व्यवस्था शीत ऋतु में बीते 15 नवंबर 2021 से 28 फरवरी 2022 तक करने का निर्देश दिया गया था।पत्र में आश्रय स्थल पर किस-किस तरह की सुविधाएं दी जानी है, यह सब भी वर्णित किया गया है। किन्तु नगर प्रशासन ने आधा समय बीत जाने के बाद आश्रयविहीनों के लिए उक्त आश्रय स्थल का निर्माण किया है।

खबरें और भी हैं...