पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच:बखरी के बैंक भी अब अपराधियों के निशाने पर

बखरी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीएनबी में घटित घटना से दहशत में बैंक कर्मी, अपराधियों के मंसूबे ने बढ़ाई पुलिस की चुनौती, तेज की जा रही है जांच

जिले में बढती बैंक लूट की घटना ने अपराधियों का हौसला इस कदर बढ़ा दिया है कि अब अपराधी अमूमन इस तरह की घटनाओं से महफूज बखरी के बैंक को भी निशाना बनाने की फिराक में लगे हैं। गुरुवार को दिन दहाड़े चार बजकर 47 मिनट पर हथियारबंद अपराधियों ने जिस स्टाइल में मुख्य बाजार के पुरानी दुर्गा स्थान स्थित पंजाब नेशनल बैंक में धावा बोला।

यह सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिकोण से यहां की भविष्य के लिए शुभ संकेत नहीं है। चूंकि बखरी आज तक ऐसी घटनाओं से अछूता रहा है। गुरुवार को हुई घटना एक साथ कई सवाल खड़े कर रहे हैं। यह घटना पुलिस पदाधिकारियों के लिए भी खुली चुनौती से कम नहीं है। समय रहते अगर अपराधियों को शिनाख्त कर अगर उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित नहीं की गई तो लूट में विफल रहा अपराधियों का गिरोह कभी भी दुबारा किसी बैंक को निशाना बना सकता है। इसके अलावा प्रमुख व्यवसायिक प्रतिष्ठानों खासकर ज्वैलरी दुकानों की सुरक्षा पर पुलिस को ध्यान देना होगा।

घटना से दहशत में बैंक कर्मी
दिन दहाड़े हुई इस घटना से पीएनबी बैंक के कर्मी काफी दहशत में हैं। ब्रांच मैनेजर रमेश चंद्र चौधरी का कहना हुआ कि बैंक बंद होने के समय चार से पांच हथियारबंद मुंह में मास्क लगाए और गमछा लपेटे अपराधी ब्रांच में घुसते हैं। दहशत फैलाते हुए कैश बाक्स की चाबी मांगते फिरते हैं। किन्तु यह कहने पर कि कैश बंद कर कैशियर चाबी लेकर चला गया है। अपराधियों ने मोबाइल छीन कर ही बख्श दिया। जो महज संयोग और ऊपर वाले का सहारा ही माना जा सकता है।सभी अपराधी युवा थे और उनकी उम्र करीब 20 से 30 वर्ष के बीच बताई गई है।

सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई पूरी वारदात, नकारा साबित हो रहा है लगाया गया सीसीटीवी
हालांकि घटना की पूरी वारदात बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज को खंगाल अपराधियों तक पहुंचने की कोशिश में जुट गई है। वर्षों पूर्व लाखों की लागत से नगर के मुख्य बाजार में सीसीटीवी कैमरे तो लगाए गए किन्तु देखरेख व मेंनटेस के आभाव में सभी कैमरे नकारा साबित हो रहे हैं।अगर इन सभी कैमरे को दुरूस्त कर दिया गया तो अपराध होने पर पुलिस को मामला डिटेक्ट करने में मदद मिलेंगी

रूटीन चेकिंग के भरोसे बैंक की सुरक्षा व्यवस्था
बखरी में मुख्य रूप से आधा दर्जन बैंक कार्यरत हैं। जिनमें से तीन बैंकों में तो निजी सुरक्षा गार्ड तैनात हैं।जबकि तीन बैंक आज भी चौकीदार के भरोसे चल रहा है। साथ ही सभी बैंकों में रूटीन चैकिंग के लिए स्थानीय थाने के अधिकारी दिन में एक बार जाते हैं। अब ऐसी परिस्थितियों में बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था पर पुलिस को खासी नजर रखनी होंगी।

क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस पूरी तरह तत्पर व मुस्तैद है : थानाध्यक्ष
^इधर इस घटना के संबंध में पुलिस इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष बासुकीनाथ झा ने बताया कि क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस पूरी तरह तत्पर व मुस्तैद है।मामले में प्राथमिकी दर्ज करते हुए अपराधियों की शिनाख्त की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser