पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दुर्दशा:बखरी सुग्गा जर्जर सड़क के निर्माण को लेकर पार्षद ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज से लगाई गुहार

बखरी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जगह-जगह गड्ढ़ा होने व पानी जमने से राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है

बखरी-सुग्गा जर्जर सड़क के निर्माण की मांग को लेकर भाजपा नेता सह नगर पार्षद नीरज नवीन ने केन्द्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद गिरिराज सिंह से गुहार लगाई है। सांसद को सौंपे ज्ञापन में पार्षद ने बताया है कि बखरी नगर के वार्ड संख्या 15 से गुजरने वाली सड़क जो सुग्गा गांव सहित चकचनरपत पंचायत होते हुए खगड़िया जिले तक जाती है। उक्त सड़क की दुर्दशा किसी से छिपी हुई नहीं है।

जगह-जगह गड्ढ़ा होने और पानी जमने के कारण राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वर्ष 2019 में सांसद ने पत्र के माध्यम से ग्रामीण कार्य विकास विभाग से उक्त सड़क के निर्माण का आग्रह किया था। जिसके बाद उक्त सड़क के निर्माण की निविदा भी प्रकाशित हुई। किन्तु लाॅकडाउन के कारण निविदा प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई।

पुनः मार्च 2021 में विभाग द्वारा पुर्ननिविदा निकाली गई। अब जबकि इस सड़क की निविदा प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। बावजूद संवेदक कार्य प्रारंभ नहीं कर रहे हैं। विभागीय जेई से संपर्क करने पर मामले में टाल मटोल का रवैया अपनाया जा रहा है। जबकि मानसून प्रारंभ होने वाला है। ऐसी परिस्थिति में कार्य आरंभ नहीं होने पर इस वर्ष भी राहगीरों को भीषण परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियन्ता ने कहा-दस दिनाें के भीतर शुरू हाेगा सड़क निर्माण कार्य : पार्षद ने सांसद से गुहार लगाते हुए कहा कि विभाग को निर्देशित करते हुए जनहित में सड़क निर्माण के कार्य का शुभारंभ करवाया जाए। केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मामले पर संज्ञान लेते हुए तुरन्त ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियन्ता से फोन पर बात की।

विभाग ने सांसद को बताया कि अनुबंध की प्रकिया जारी है। दस दिनों के भीतर कार्य आरंभ करवा दिया जाएगा। मौके पर पिछड़ा मोर्चा के जिला मंत्री संजीत साह, पुस्तकालय सचिव डा आलोक, भाजपा कार्यकर्ता रंजन मालाकार, भाजपा जिला उपाध्यक्ष गौतम सदा, कुन्दन भारती आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...