पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बखरी:सफाईकर्मियों की हड़ताल से नगर में जगह-जगह कचरे का लगा अंबार, आ रही बदबू

बखरी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बकाया मजदूरी भुगतान को लेकर नप सफाईकर्मियों की हड़ताल

सितम्बर माह की मजदूरी नहीं मिलने से नाराज नगर के सफाई कर्मियों ने बुधवार से काम बंद कर रखा है। वहीं नगर के सभी बीस वार्डों में डोर टू डोर कचरा कलेक्शन तथा नगर के सफाई कर्मियों द्वारा की गई सफाई के बाद जमा किए गए कचरे का उठाव एवं गीला व सूखा कचरा अलग कर निस्तारण हेतु सफाई पिट तक पहुंचाने वाली एजेंसी के कर्मी भी बुधवार से ही काम बंद कर रखा है।

बीते दो दिनों से मुख्य बाजार सहित वार्डों में कचरे का उठाव नहीं होने से शहर की स्थिति नारकीय होती जा रहती है। स्कूल जाती बच्चियां नाक पर रूमाल रख स्कूल व घर जाने को विवश है। दुकानों के सामने तथा चौक चौराहों पर रखे कचरे से उठते दुर्गन्ध ने लोगों का जहां जीना मुहाल हो गया है।

वहीं दुकान के सामने पसरी गंदगी से ग्राहक आने से परहेज कर रहे हैं। जिसके कारण अब व्यवसाय भी प्रभावित होने लगा है। इस बाबत सफाई कार्य में लगे संवेदक पवन कुमार शर्मा ने कहा िक नगर के सफाई कर्मी उनके मजदूरों को काम करने नहीं दे रहे हैं। जिसके कारण वे सफाई कार्य नहीं करवा पा रहे हैं।
नगर पार्षद ने कार्यपालक पदाधिकारी से बातचीत के आधार पर समाधान करने का किया आग्रह
इधर नगर पार्षद सिधेश आर्य के अनुसार, लगभग, 14 लाख की राशि सफाई कार्य में लगी एजेंसी तथा लगभग 6 लाख नगर के सफाई कर्मियों के दैनिक मजदूरी मद में 20 लाख रुपए खर्च होने के बावजूद सफाई कार्य नहीं होना चिंताजनक है। उन्होंने कार्यपालक पदाधिकारी से मजदूरों की समस्या के बाबत सकारात्मक बातचीत कर समाधान करने का आग्रह किया है।
मुख्य पार्षद ने किसी प्रकार के भुगतान पर लगाई है राेक
बताते चलें कि मुख्य पार्षद ने 23 सितंबर 2020 को कार्यपालक पदाधिकारी को सौंपे पत्र के आलोक में 16 सितंबर 2020 के बाद नगर पंचायत निधि से किसी भी प्रकार के भुगतान पर रोक लगाते हुए कहा है कि इस अवधि के बाद किसी भी प्रकार के भुगतान की सम्पूर्ण राशि कार्यपालक पदाधिकारी की व्यक्तिगत निकासी मानी जाएगी। इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को कार्यवाही के लिए सूचित किया जाना मुख्य पार्षद की बाध्यता होगी।
जगह-जगह कचरा देख कार्यपालक ने संवेदक का काटा एक दिन की राशि
बहरहाल, शहर में सफाई कार्य नहीं होने की शिकायत पर कार्यपालक पदाधिकारी राजेश कुमार पासवान ने बाजार क्षेत्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में जगह-जगह कचरा जमा होने के कारण संवेदक पवन कुमार शर्मा का एक दिन की राशि काटे जाने का आदेश दिया। वहीं, मजदूरों की राशि भुगतान के बाबत बताया कि अनुमोदन हेतु संचिका मुख्य पार्षद के पास 05 अक्तूबर को ही भेजा जा चुका है। अनुमोदन प्राप्त होते ही भुगतान कर दिया जायेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें